MP Govt DA Hike 4 Percent

महंगाई भत्ते का ऐलान ‘शिवराज का फीलगुड, कांग्रेस का क्यों है ‘एंग्री मूड’? जानें मामा का चुनावी ब्रह्मास्त्र..

कर्मचारी वर्ग को मिली सौगात को कांग्रेस ने चुनावी बताया तो BJP ने कांग्रेस को घेर लिया। एक ओर जहां शिवराज सरकार हर वर्ग को साधकर फील गुड कराने में लगी है। तो दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़क पर जंगी प्रदर्शन कर पब्लिक को एंग्री मूड से कनेक्ट करने की कोशिश कर रही है।

Edited By :   Modified Date:  June 24, 2023 / 11:34 PM IST, Published Date : June 24, 2023/11:34 pm IST

भोपाल : मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार चुनावी साल में हर वर्ग को साधने में लगी हुई है। महिलाओं, युवाओं और किसानों के बाद अब शिवराज सरकार का फोकस कर्मचारियों पर है (MP Govt DA Hike 4 Percent)  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के साढ़े 7 लाख कर्मचारियों-अधिकारियों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते देने का ऐलान कर दिया है। यानी हर वर्ग को साधना शिवराज का फील गुड है।। तो वहीं कांग्रेस का राज्य सरकार के खिलाफ एंग्री मूड आज प्रदेश भर में प्रदर्शन के जरिए नजर भी आया। तो बीजेपी को शिवराज के फैसले का फायदा मिलेगा या जनता की आवाज बनेगा कांग्रेस का प्रदर्शन।

CG: सुपोषण से सुधरे स्वास्थ्य के हालात, बच्चों की सेहत के लिए वरदान साबित हो रही प्रदेश सरकार की योजना

कहते हैं कर्मचारी सियासी दलों को सत्ता के शीर्ष पर पहुंचा भी देते हैं और बेदखल भी कर देते हैं। इन्हें नजरअंदाज करना किसी भी सियासी दल के लिए मुसीबत बन सकता है। जैसा कि MP में साल 2003 में कांग्रेस को झेलना पड़ा था। अब फिर मप्र में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में प्रदेश के करीब 10 लाख कर्मचारी अपनी अलग-अलग मांगों को लेकर सरकार पर दबाव बना रहे हैं। जिस पर बीजेपी ने अपना दांव चल दिया। महिला, किसान, युवा वर्ग को साधने के बाद CM शिवराज ने ब्रह्मास्त्र का प्रयोग कर। प्रदेश के साढ़े 7 लाख कर्मचारियों अधिकारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाने का ऐलान कर दिया और इसी मुद्दे पर कांग्रेस को घेर लिया।

इधर, कर्मचारी वर्ग को मिली सौगात को कांग्रेस ने चुनावी बताया तो BJP ने कांग्रेस को घेर लिया। एक ओर जहां शिवराज सरकार हर वर्ग को साधकर फील गुड कराने में लगी है। तो दूसरी तरफ कांग्रेस प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़क पर जंगी प्रदर्शन कर पब्लिक को एंग्री मूड से कनेक्ट करने की कोशिश कर रही है। महाकाल लोक में भ्रष्टाचार, सतपुड़ा भवन में आगजनी, पोषण आहार घोटाले समेत तमाम मुद्दों को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश भर में प्रदर्शन किया। कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता अलग-अलग जिलों में सड़कों पर उतरे।

‘शेर का शिकार नहीं करते भेड़िये’.. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने विपक्षी दलों की एकता पर किया तीखा प्रहार

प्रदेश में नियमित, संविदा और अन्य वर्ग के कर्मचारी अधिकारियों की संख्या करीब 10 लाख है। इनके परिवार के सदस्यों की संख्या मिला लें तो एक बड़ा वोटबैंक कर्मचारी जगत का होता है। चुनाव के पहले महिला, युवा, किसान जैसे वोट बैंक पर फोकस के साथ कर्मचारियों को साधकर शिवराज ने तुरुप की चाल चल दी है। (MP Govt DA Hike 4 Percent) ऐसे में कांग्रेस का जंगी प्रदर्शन क्या बीजेपी के खिलाफ माकूल जवाब होगा। ये सवाल चुनाव के नतीजों तक सियासी जोर आजमाइश के बीच जिंदा रहेगा।

विवेक पटैया, IBC24, भोपाल

 IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers