IMD issued rain update : MP Weather Update

MP Weather Update: प्रदेश में जल्द लौटेगा मानसून, नहीं दिखा नौतपा का असर, पहले ही दिन लुढ़का पारा

MP Weather Update: प्रदेश में जल्द लौटेगा मानसून, नहीं दिखा नौतपा का असर, पहले ही दिन लुढ़का पारा

Edited By :   Modified Date:  May 26, 2023 / 12:47 PM IST, Published Date : May 26, 2023/12:45 pm IST

भोपाल। MP Weather Update : मध्यप्रदेश में नौतपा की शुरुआत कमजोर रही और पहले ही दिन पारा 4.5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क गया। गुरुवार-शुक्रवार की रात आंधी चली। शुक्रवार सुबह भी तेज हवाएं चलती रहीं। इससे कई जगह बिजली गुल होने और पेड़ गिरने की सूचना है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि दिन में भी मौसम ऐसा ही रह सकता है।

Read More : शर्मसार हुआ रिश्ता..! सौतेले पति के साथ मिलकर मां ने कर दी नाबालिक बेटी की हत्या, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

मौजूदा सिस्टम का असर कम होने के कारण बारिश के आसार भी कम हैं, लेकिन 29 मई से फिर एक सिस्टम एक्टिव फिर हो रहा है। इससे जून की शुरुआत भी आंधी-बारिश से ही होगी। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि, उत्तरी भारत में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (पश्चिमी विक्षोभ) एक्टिव है, लेकिन इसकी अप्रोच कम है। इसका मतलब मध्यप्रदेश में असर ज्यादा नहीं है। इस कारण गुरुवार को बारिश नहीं हुई। आज भी दोपहर तक मौसम साफ रहेगा। इसके बाद बादल छाएंगे, लेकिन बारिश होने के आसार नहीं दिख रहे हैं।

Read More : घर में इस हाल में मिला नवविवाहिता का शव, कुछ दिन पहले ही आए थी मायके…

MP Weather Update : मौसम विभाग के अनुसार 29 मई को एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आ रहा है। इसमें बारिश होगी। यह जून के पहले सप्ताह तक एक्टिव रह सकता है। वहीं आंधी तूफान जैसे हालातों के बीच तापमान भी 40 डिग्री के आसपास बने रहने के आसार है। जो मई में गर्मी से राहत देने वाला है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें