OBC Students Scholarship Increase upto 10 thousand Rs | OBC Scholarship Increase: ओबीसी स्टूडेंट्स को सरकार देगी 10 हजार रुपये.. मंत्री ने बताया, विभाग संभालते ही शुरू की थी कोशिश.. h

OBC Scholarship Increase: ओबीसी स्टूडेंट्स को सरकार देगी 10 हजार रुपये.. मंत्री ने बताया, विभाग संभालते ही शुरू की थी कोशिश..

उन्होंने बताया हैं कि, उनकी सरकार भी अब ओबीसी छात्रों को स्कॉलरशिप देने की तैयारी कर रही हैं। उनका प्रयास हैं कि ओबीसी छात्रों को भी आदिवासियों छात्रों के बराबर स्कॉलरशिप मिल सके।

Edited By :   Modified Date:  June 21, 2024 / 01:32 PM IST, Published Date : June 21, 2024/1:21 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश सरकार की तरफ से बड़ी खबर सामने आई हैं। यह खबर अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए हैं। दरअसल डॉ मोहन सरकार के ओबीसी कल्याण विभाग के मंत्री कृष्णा गौर ने बड़ा ऐलान करते हुए दिल्ली में पढ़ाई कर रहे राज्य के अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों के स्कॉलरशिप में बड़ा इजाफा करने का ऐलान किया हैं। (OBC Students Scholarship Increase upto 10 thousand Rs) हालाँकि इस पर सीएम डॉ मोहन यादव ने पहले ही फैसला कर लिया था।

CM Kejriwal bail stayed: सीएम केजरीवाल को बड़ा झटका.. HC ने जमानत पर लगाई रोक, फ़िलहाल नहीं आ पाएंगे बाहर

उन्होंने बताया हैं कि, उनकी सरकार भी अब ओबीसी छात्रों को स्कॉलरशिप देने की तैयारी कर रही हैं। उनका प्रयास हैं कि ओबीसी छात्रों को भी आदिवासियों छात्रों के बराबर स्कॉलरशिप मिल सके। पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री कृष्णा गौर ने बताया कि,
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने ओबीसी छात्रों के बारे में सोचकर यह घोषणा की है। ओबीसी वर्ग के बच्चे अच्छे से पड़े और बेहतर शिक्षा ग्रहण करें। (OBC Students Scholarship Increase upto 10 thousand Rs) यह कोशिश मेरी उस दिन से ही है जबसे मैंने यह विभाग संभाला है। बता दें कि फिलहाल अन्य पिछड़ा वर्ग के छात्रों को 1250 रुपये स्कॉलरशिप राशि मिलती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp