road in potholes: बारिश ने खोली दावों की पोल, राजधानी में गड्ढों में सड़क

बारिश ने खोली दावों की पोल, राजधानी में गड्ढों में सड़क, रोजाना होते हैं हादसे

road in potholes: बारिश ने खोली दावों की पोल, राजधानी में गड्ढों में सड़क, रोजाना होते हैं हादसे, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

Edited By: , August 17, 2022 / 02:41 PM IST

road in potholes: भोपाल। लगातार हो रही बारिश ने राजधानी की चमचमाती सड़कों के दावों की पोल खोल कर रख दी है। बारिश में राजधानी की सड़कों से गुजरना किसी बाधा दौड़ से कम नहीं है। बारिश में सड़कें जवाब दे गई हैं। राजधानी की सड़के बनाने और मेंटेनेंस पर हर साल करीब 200 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं, लेकिन फिर भी सड़कें गड्‌ढों में गुम हो चुकी हैं। राजधानी में अब सड़क कम और गड्ढे ही बचे है।

ये भी पढ़ें- कारम डैम मामलाः नेता प्रतिपक्ष का बीजेपी पर हमला कहा- पेटी कॉन्ट्रैक्टर की वजह से होते हैं हादसे

सड़क पर गड्ढे नहीं, गड्ढों में सड़क

road in potholes: रेलवे स्टेशन और बस स्टेंड को जोड़ने वाली शहर की सबसे प्रमुख सड़क हमीदिया रोड पर दो-दो फीट गहरे गड्ढे हो गए हैं। यह सड़क जानलेवा गड्डों में तब्दील हो चुकी है पीक ऑवर में यहां 8000 पीसीयू होता है। इस सड़क पर सबसे ज्यादा ट्रेफिक होता है इसलिए इसे भोपाल की सबसे व्यस्त सड़क कहा जाता है। लेकिन यह सड़क अब सिर्फ कहने के लिए सड़क है बाकी सब गड्ढे ही है। ये अंदाजा लगाना मुश्किल हो गया है कि सड़क पर गड्ढें है या गड्ढों में सड़क।

ये भी पढ़ें- ‘हर घर तिरंगा’ अभियान खत्म होने के बाद झंडे का अपमान! पूर्व सीएम ने ट्वीट कर भाजपा पर साधा निशाना

रोजाना होते है सैकड़ो हादसे

road in potholes: इस सड़क का हाल ये है कि यहां रोजाना कई हादसे होते रहते है। इतना ही नहीं गड्‌ढों के चलते एक ऑटो पलटने से ऑटो की सवारी उसके निचे दब गई। हालांकि इससे सवारी या ड्राइवर को कोइ चोट नहीं आई है। लोगों का कहना है कि इस सड़क पर गड्‌ढों की वजह से रोज सैकड़ो हादसे होते है। लोगों के वाहन खराब हो रहे है और खराब सड़क की वजह से बार-बार जाम लगता है। यह सड़क पीडब्ल्यूडी की है लेकिन सड़क पर पानी भरने और खुदाई की वजह से खराब हुई है। इसलिए नगर निगम और पीडब्ल्यूडी दोनों ही जिम्मेदार है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें