The journey is over, the politics continues, the 'campaign' is over.

सफर पूरा, सियासत जारी, ‘अभियान’ पूरा…..घमासान अधूरा ?

सफर पूरा, सियासत जारी, 'अभियान' पूरा..घमासान अधूरा ? The journey is over, the politics continues, the 'campaign' is over.

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 11:35 PM IST, Published Date : January 30, 2023/11:35 pm IST

भोपाल । कन्याकुमारी से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कश्मीर में पूरी हो चुकी है.. लेकिन मध्यप्रदेश में इस यात्रा पर सियासत जारी है। कांग्रेस इस यात्रा की सफलता को लेकर उत्साहित है तो बीजेपी इसे फ्लॉप बताने में जुटी हुई है। बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी को अपनी यात्रा के लिए PM मोदी और अमित शाह का आभार व्यक्त करना चाहिए, जिस पर कांग्रेस ने बीजेपी को प्रायश्चित करने की सलाह दी है। यानी ‘अभियान’ पूरा.. लेकिन.. घमासान अधूरा। यही आज की डिबेट का टॉपिक है। तो चलिए शो को आगे बढ़ाते हैं और पहले एक रिपोर्ट दिखाते हैं।

यह भी पढ़ें : फेमस मॉडल का MMS वायरल, आपत्तिजनक हालत में नजर आईं युवती, मचा बवाल

7 सितंबर 2022 को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा.. 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरते हुए 145 दिन बाद श्रीनगर में समाप्त हो गई है। इस मौके पर राहुल गांधी ने एक बार फिर बीजेपी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी का कोई भी नेता ऐसी यात्रा नहीं कर सकता। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर ही हमला बोला। इधर, मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने राहुल गांधी पर तंज कसा। उन्होंने ट्वीट किया कि राहुल गांधी को पीएम मोदी और अमित शाह को सैल्यूट कर के ही वापस लौटना चाहिए। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी उमा की लाइन को आगे बढ़ाते हुआ कहा कि राहुल को ये बताना चाहिए कि उन्हें कहां भारत टूटता हुआ दिखाई दिया। इसके जवाब में कांग्रेस ने कहा कि पूरा देश राहुल गांधी को सैल्यूट कर रहा है और उनके अपमान के लिए बीजेपी को राहुल गांधी से माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें : फेमस मॉडल का MMS वायरल, आपत्तिजनक हालत में नजर आईं युवती, मचा बवाल

भारत जोड़ो यात्रा के पूरे होने पर राहुल गांधी और कांग्रेस के तमाम दिग्गज उत्साहित हैं.. लेकिन ये यात्रा अपने मकसद में कितनी कामयाब हो पाई ये 23 और 24 के चुनावों के बाद पता चलेगा और इसके नतीजे ही कांग्रेस का भविष्य तय करेंगे। यानी ‘अभियान’ तो पूरा हो गया है लेकिन घमासान जारी रहेगा।

यह भी पढ़े ; कांग्रेस vs PM आवास,BJP को आएगी रास? आवास से सत्ता की आस…