Congress Headquarters Ka Vastu Dosh

Congress Headquarters Ka Vastu Dosh : ठीक नहीं कांग्रेस मुख्यालय का वास्तु दोष, नहीं मिल पा रहा सत्ता का सुख, सलाहकारों ने दिए सुझाव

खबर मिली है कि कांग्रेस ने वास्तु एक्सपर्ट की सलाह पर काम करना शुरु कर दिया है!Congress Headquarters Ka Vastu Dosh

Edited By :   |  

Reported By: Naveen Singh

Modified Date:  May 16, 2024 / 02:57 PM IST, Published Date : May 16, 2024/2:57 pm IST

Congress Headquarters Ka Vastu Dosh : भोपाल। कांग्रेस का वास्तु दोष अभी खत्म नहीं हुआ है। विधानसभा चुनाव के नतीजे और उसके बाद कांग्रेस में मची भगदड़ से ये साफ है कि कांग्रेस के ग्रह दोष अभी दूर नहीं हुए हैं। खबर मिली है कि कांग्रेस ने वास्तु एक्सपर्ट की सलाह पर काम करना शुरु कर दिया है। लिहाजा कांग्रेस मुख्यालय में चार गेट हैं। मेन गेट समेत दो गेट बंद कर कांग्रेस ने बंद पड़े एक गेट को खोल दिया है। ना सिर्फ गेट खोला गया है बल्कि बिल्डिंग की पुताई और पिछले हिस्से में रिपेयरिंग का काम भी शुरु हो गया है।

read more : INDIA Live News & Updates 16th May 2024: ओडिशा में बनेगी भाजपा की सरकार..! सीएम विष्णु देव साय का बड़ा दावा 

क्या कहते हैं वास्तु के जानकार?

Congress Headquarters Ka Vastu Dosh : हालांकि वास्तु दोष के निवारण की कोशिशों पर कांग्रेस की तरफ से कोई भी खुलकर नहीं बोल रहा लेकिन ये ज़रुर कह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव के नतीजे ज़रुर चौंकाने वाले होंगे। वास्तु के जानकारों के मुताबिक पीसीसी चीफ को मेन गेट से प्रवेश करने के बजाए दाएं तरफ के गेट से कार्यालय में प्रवेश करने की सलाह दी गई है। वहीं, पीसीसी के बेसमेंट को साफ सुथरा रखने का भी सुझाव दिया गया है, ताकि ऊपर की तीनों मंजिलों पर बैठने वाले पदाधिकारियों में सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो सके।

पीसीसी में प्रवेश के लिए चार गेटों के बजाए सिर्फ दो गेटों का ही इस्तेमाल किये जाने की सलाह दी गई है, जिनमें से एक गेट का इस्तेमाल वीआईपी प्रवेश के लिए हो, जबकि दूसरे का आम जन और कार्यकार्ताओं के लिए। इसके अलावा कांग्रेस कार्यालय की हर मंजिल में टॉयलेट सिर्फ दाईं तरफ वाले ही चालू रखने की सलाह दी गई है।

उधर बीजेपी कांग्रेस के वास्तु दोष पर तंज कस रही है। दरअसल ये पहला मौका नहीं है जब वास्तु दोष की वजह से कांग्रेस मुख्यालय में बड़े फेरबदल किए गए हैं। इसके पहले भी कमलनाथ ने वास्तु दोष का निवारण करवाया था। तब कांग्रेस को सत्ता का सुख भी नसीब हुआ था। अब एक बाऱ फिर नए अध्यक्ष ने भी वास्तू दोष निवारण का मन बना लिया है ताकि कांग्रेस के संकट कट सकें।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो