Vedic Ghadi: यहां लगेगी विश्व की पहली वैदिक घड़ी, पीएम मोदी इस दिन करेंगे वर्चुअली लोकार्पण |

Vedic Ghadi: यहां लगेगी विश्व की पहली वैदिक घड़ी, पीएम मोदी इस दिन करेंगे वर्चुअली लोकार्पण

Vedic Ghadi: यहां लगेगी विश्व की पहली वैदिक घड़ी, पीएम मोदी इस दिन करेंगे वर्चुअली लोकार्पण

Edited By :   |  

Reported By: Dushyant parashar

Modified Date:  February 28, 2024 / 06:51 AM IST, Published Date : February 28, 2024/6:51 am IST

भोपाल।Vedic Ghadi:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल यानी 29 फरवरी को उज्जैन के जीवाजी वेधशाला में स्थापित विश्व की पहली वैदिक घड़ी का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी वे यहां 6265 करोड़ के अन्य 689 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन की सौगात मिलेगी। मुख्य कार्यक्रम भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित होगा, जिसका लाइव प्रसारण सभी जिला और नगरीय निकाय मुख्यालय पर होगा।

Read More: MP Weather Update: एमपी के 21 जिलों में आंधी-तूफान, ओलावृष्टि का अलर्ट, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी की चेतावनी

बता दें कि पीएम मोदी इन दिनों मध्यप्रदेश सहित छत्तीसगढ़ को कई बड़ी सौगातें दी है। जिसका उन्होंने वर्चुअली शिलान्यास और लोकार्पण किया है। वहीं एक बार फिर पीएम मोदी कल उज्जैन में स्थापित विश्व की पहली वैदिक घड़ी के साथ ही कई निर्माण कार्यों का वर्चुअली लोकार्पण और भूमि पूजन करेंगे। इस वैदिक घड़ी की स्थापना नगर निगम ने एक करोड़ 47 लाख रुपये में की थी। इसके साथ ही आज का यह मुख्य कार्यक्रम भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित किया गया है जिसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी शामिल होंगे वहीं इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सभी जिला और नगरीय निकाय मुख्यालय पर होगा।

Read More: Shukra Gochar: मार्च महीने में इन 5 राशियों के जातकों की होने जा रही तरक्की, जॉब-बिजनेस में मिलेगी तरक्‍की

Vedic Ghadi: इस वैदिक घड़ी, 30 मूहूर्त के साथ भारतीय मानक समय और ग्रीनविच मिन टाइम बताएगी। इसके बैकग्राउंड में देश-दुनिया के खूबसूरत पर्यटन स्थलों की तस्वीर दिखेगी। शहर के तापमान, हवा की गति, मौसम की जानकारी भी मिलेगी और यह वैदिक समय के साथ ही अलग-अलग मुहूर्त भी दिखाएगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 

 

 
Flowers