Weather Forecast Today: IMD Issues Heavy Rain Alert in MP-CG

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में अगले 3-4 घंटे तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में अगले 3-4 घंटे तक होगी मूसलाधार बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी! Weather Forecast Today

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2023 / 09:22 AM IST, Published Date : May 29, 2023/9:22 am IST

रायपुर: Weather Forecast Today छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश सहित देश के कई राज्यों में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। राजधानी भोपाल सहित दोनों के राज्यों के कई जिलों में बीती रात से तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो रही है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 3-4 घंटों के दौरान राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश, जम्मू और कश्मीर और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

Read More: भगवान भोलेनाथ इन पांच राशि वालों की लगाएंगे नैय्या पार, ऐसी बदलेगी तकदीर कि दोनों हाथों से बटोरेंगे पैसे

Weather Forecast Today मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में आज भी बारिश की संभावना जताई है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टर्बन्स एक्टिव हो गया है, जिसके चलते ग्वालियर, भोपाल, सागर, चंबल में गरज के साथ बारिश हो सकती है। वहीं, शहडोल संभाग सहित कई शहरों में भी बादल छाए रहेंगे। कई शहरों में ओले गिरने की संभावना है।

Read More: India News Live Today 29 May: असम को मिलेगी वंदे भारत ट्रेन की सौगात, पीएम मोदी आज करेंगे उद्घाटन

वहीं, मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में एक दो स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। रायपुर और बस्तर संभाग में हल्की बारिश की संभावना है। 30 से 40 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से आंधी चलने की भी संभावना है। वहीं, बीते कल सबसे ज्यादा धमतरी में 42.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। रायपुर में 40.2 डिग्री, रायगढ़ में 42.1, महासमुंद में 41.7, दंतेवाड़ा में 41.4, बीजापुर में 41.3 और राजनांदगांव में 41 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है।

Read More: मध्य प्रदेश में आंधी ने मचाई तबाही, श्री महाकाल लोक में छह मूर्तियां खंडित, तेजी से किया जा रहा है प्रतिस्थापित करने का काम

जबकि पेंड्रा में सुबह से ही आंधी और बारिश जैसा माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि तेज हवाओं के चलते बिजली खंभे तार, पेड़-पौधे टूटने से बिजली गुल, जिसके चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। जबकि खरगोन में आंधी के चलते नवनिर्मित घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बताया जा रहा है कि टीन से बनी गुमटियां भी क्षतिग्रस्त हो गई है। कई गांवो में भी नुकसान की आशंका है।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक