Big decision of the electricity department

बिजली विभाग का बड़ा फैसला, अब बिजली बिल की राशि को उपभोक्ता किश्तों में कर सकेंगे जमा, जानें क्या है नई सुविधा

now consumers will be able to deposit the amount of electricity bill in installments : घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को मिलेगी सुविधा

Edited By :   Modified Date:  January 19, 2023 / 12:05 PM IST, Published Date : January 19, 2023/11:46 am IST

Big decision of the electricity department: भोपाल: मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं के हित में बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत अब बिजली उपभोक्ताओं को बिजली बिल को एक साथ जमा करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। अक्सर देखा जाता है कि कुछ लोगों के घरों का बिल इतना ज्यादा आ जाता है कि उन्हें वो रकम चुकाने में असमर्थ हो जाते है। जिसके चलते उनका धीरे धीरे बिजली बिल बढ़ता ही जाता है। इन्ही सारी चीज़ो को देखते हुए MP पूर्व क्षेत्र बिजली कम्पनी ने किश्तों में बिजली बिल भरने की सुविधा दी है।

यह भी पढ़े : ‘ट्रायल बाय फायर’ फेम का छलका दर्द, बोलीं- “मुझे काम से निकाल देते, इसलिए करना पड़ा ये काम..”

इसके साथ ही आपको बता दें कि एमपी सरकार में बिजली सप्लाई करने वाली कंपनियों को क्षेत्र के आधार पर तीन भागों में बांटा गया है।

1 MPPKVVCL पश्चिम क्षेत्र मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड
2 MPMKVVCL भोपाल मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विधुत वितरण कम्पनी लिमिटेड
3 MPPKVVCL जबलपुर मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड

हालांकि ये सुविधा फ़िलहाल मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड ( MPPKVVCL ) में दी गई है। तो वही जल्द ही जबलपुर और भोपाल में ये सुविधा शुरु करने पर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़े : केंद्र सरकार के इस बड़े फैसले से राशन कार्ड धारकों की मौज! देश भर में लागू हुआ नया नियम

किश्तों में बिजली बिल भर सकेंगे लोग

Big decision of the electricity department : मतलब अगर आप एक साथ बिजली बिल का भुक्तान नहीं कर सकते तो अब बिजली बिल की कूल राशि को किश्तों में भर सकेंगे। पहली किश्त में 50% से कम बिल राशि हो सकेगी जमा। तो वही ये सुविधा 2 हज़ार रु से अधिक बिल राशि पर मिलेगी। इसके साथ ही घरेलू और कृषि उपभोक्ताओं को यह दी जाएगी। ताकि उपभोक्ता बिना किसी परेशानी के जीवन व्यापम कर सकेंगे। इसके लिए ही कंपनी द्वारा ये नई सुविधा शुरू की गई है।