Ban on Transfers in MP Latest News

Ban on Transfers in MP Latest News : मध्यप्रदेश से बड़ी खबर! विधानसभा सत्र के बाद हट सकता है तबादलों से प्रतिबंध

Ban on Transfers in MP Latest News : अब मध्‍य प्रदेश में एक जुलाई के बाद सरकार तबादलों से लगभग 15 दिन के लिए प्रतिबंध हटा सकती है।

Edited By :   Modified Date:  June 17, 2024 / 07:03 AM IST, Published Date : June 17, 2024/7:03 am IST

Ban on Transfers in MP Latest News : भोपाल। देश में लोकसभा चुनाव पूरी तरह से संपन्न हो चुके हैं। देश में नई सरकार का गठन भी हो चुका है। ऐसे में अब मध्‍य प्रदेश में एक जुलाई के बाद सरकार तबादलों से लगभग 15 दिन के लिए प्रतिबंध हटा सकती है। पहले विधानसभा और इसके बाद लोकसभा चुनाव के कारण इस वर्ष प्रतिबंध लगा हुआ है। तबादला नीति घोषित करके विभागों को प्रशासनिक आधार पर तबादले करने का अधिकार विभागों को दिया जाएगा। तब तक मंत्रियों को जिला का प्रभार भी दे दिया जाएगा।

read more : Bakrid 2024 Wishes : आज है बकरीद का त्योहार, इस खास मौके पर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजें ये शुभकामना संदेश 

इनके अनुमोदन से जिले के भीतर तबादले होंगे। अभी मुख्यमंत्री समन्वय के माध्यम से ही वे ही तबादले हो रहे हैं, जो आवश्यक हैं। सरकार आमतौर पर प्रतिवर्ष मई-जून में तबादलों पर से प्रतिबंध हटाती है। इसमें अधिकतम 20 प्रतिशत तबादले करने के अधिकार विभागीय मंत्रियों को मिलते हैं। विधानसभा और फिर लोकसभा चुनाव के कारण तबादलों पर रोक लगी थी।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp