OBC reservation hindi news : BJP government ready to give 27 percent

OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण देने बीजेपी सरकार तैयार, मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा- आंदोलन नहीं करें, SC में रखेंगे मजबूत पक्ष

अपनी मांगों को लेकर ओबीसी महासभा आज आंदोलन कर रही है। इस बीच मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्री ने आंदोलन नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए तैयार है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 28, 2021/12:59 pm IST

OBC reservation hindi news

भोपाल अपनी मांगों को लेकर ओबीसी महासभा आज आंदोलन कर रही है। इस बीच मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। मंत्री ने आंदोलन नहीं करने की अपील करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए तैयार है।

Read More News:  शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने सदन में स्वीकारी ITI में प्रशिक्षण अधिकारियों की नियुक्ति में आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किए जाने की बात

OBC reservation hindi news : सरकार सुप्रीम कोर्ट में मजबूती से पक्ष रखेगी। बता दें कि 10 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण पर सुनवाई होनी है। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने आगे कहा कि OBC की आबादी प्रदेश में 50 प्रतिशत से अधिक इसलिए 27 प्रतिशत आरक्षण जरूरी है। इसके अलावा अदालत में सरकार ने आगामी भर्तियों के लिए अनुमति मांगी है।

Read More News:  महंगाई की मार…ट्वीट वार! मुद्दे पर जारी है सियासी आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला

मंत्री ने कहा कि आज कुछ लोगों द्वारा OBC को 27 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है। यह कांग्रेस का राजनीतिक एजेण्डा है, कांग्रेस हमेशा OBC के खिलाफ रही है।

इधर सीएम हाउस की बढ़ाई गई सुरक्षा

ओबीसी महासभा का आज भोपाल में आंदोलन कर रही है। मांगों को लेकर ओबीसी महासभा ने सीएम हाउस के घेराव का ऐलान किया है। जिसके सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। चारों ओर से बैरिकेडिंग की गई है।

Read More News:  शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने सदन में स्वीकारी ITI में प्रशिक्षण अधिकारियों की नियुक्ति में आरक्षण रोस्टर का पालन नहीं किए जाने की बात

आंदोलन के मद्देनजर प्रदेशभर से ओबीसी संगठनों के कार्यकर्ता और पदाधिकारी पहुंचे हैं। ओबीसी महासभा के आंदोलन में जयस पदाधिकारी शामिल हुए। ओबीसी आरक्षण मामले को लेकर सरकार से नाराजगी है। वहीं सरकारी सेवाओं में और भर्ती परीक्षा में आरक्षण को बढ़ाने की मांग ओबीसी महासभा ने की है।

 
Flowers