BJP has made a special plan for the 2023 assembly elections

अबकी बार 200 पार..कैसे लगेगा बेड़ापार! 2023 विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा बनाया है खास प्लान

BJP has made a special plan for the 2023 assembly elections

Edited By: , August 20, 2022 / 12:26 PM IST

(रिपोर्टः सुधीर दंडोतिया) भोपालः BJP has made a special plan अमित शाह 22 अगस्त को भोपाल आ रहे हैं। दौरे से ठीक तीन पहले एमपी बीजेपी ने मिशन 2023 के लिये अपने लिए एक नया टारगेट सेट किया है। अबकी बार 200 पार..पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को ये लक्ष्य खुद प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने दिया है। अब सवाल ये हैं कि बीजेपी का ये नारा सिर्फ राजनीतिक जुमलेबाजी है या फिर बीजेपी ने इस लक्ष्य को पूरा करने खास प्लान बनाया है। क्योंकि आंकड़े बताते हैं कि मध्यप्रदेश के सियासी इतिहास में बीजेपी इस लक्ष्य के आसपास कभी नहीं पहुंची है। 2018 के विधानसभा चुनाव में जिस कांग्रेस को जनता ने सबसे ज्यादा सीट दी। क्या बीजेपी इस बार उसको हल्के में ले रही है?                  >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

Read more :  मनीष सिसोदिया के घर CBI की रेड खत्म, 14 घंटे बाद बाहर निकले अधिकारी, हाथ लगे कई अहम दस्तावेज

BJP has made a special plan विधानसभा चुनाव से एक साल पहले मुख्यमंत्री शिवराज ने फिर अबकी बार 200 पार का नारा दिया है। मुख्यमंत्री का ये नारा अमित शाह के भोपाल दौरे से ठीक तीन दिन पहले आया है. जाहिर तौर पर केंद्रीय गृहमंत्री के दौरे से पहले सत्ता और संगठन सतर्क है. और शाह के सामने ये बताया जा सके कि अगले चुनाव में 200 सीटें जीतने के लिए पार्टी का वोट शेयर 51 फीसदी कैसे किया जाएगा। इसके लिए नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के परिणामों के आधार पर विश्लेषण भी किया जा रहा है। शिवराज के नारे को चरितार्थ करने संगठन ने भी यलगार कर दिया है।

Read more : इस मशहूर कलाकार के नाम पर अवैध वसूली, फर्जी आईडी बनाकर युवतियों से मांग रहे पैसे, पुलिस ने शुरू की जांच

हालांकि कांग्रेस ने बीजेपी के इस नारे को महज एक शिगूफा बताया। कांग्रेस ने दावा किया कि बीजेपी ने 2018 के चुनाव में भी ये नारा दिया पर उसका किया हश्र हुआ सबके सामने है ! कुल मिलाकर चुनाव से एक साल पहले माहौल चुनावी हो चला है। दावों-अटकलों का बाजार गर्म है। रणनीतियां बन रही हैं। चक्रव्यूह रचे जा रहे हैं। हर हाल में जीत के लिए फार्मूला तय हो रहा है..ऐसे में अबकी बार 200 पार का नारा देकर बीजेपी ने अपनी रणनीति साफ कर दी है. हालांकि इसके लिए बीजेपी को सारे समीकरणों को साधने की चुनौती होगी। नहीं तो 2018 की तरह ही 2023 में भी बीजेपी का हश्र होगा।

आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें