BJP organized Partition Horror Smriti: विभाजन विभीषिका स्मृति का आयोजन

बीजेपी ने किया विभाजन विभीषिका स्मृति का आयोजन, कहा- कैसे भूल सकते हैं 14 अगस्त को…

BJP organized Partition Horror Smriti: बीजेपी ने किया विभाजन विभीषिका स्मृति का आयोजन, कहा- कैसे भूल सकते हैं 14 अगस्त को...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : August 14, 2022/5:24 pm IST

BJP organized Partition Horror Smriti: जबलपुर। 14 अगस्त 1947 की तारीख भला कोई कैसे भूल सकता है,एक तरफ 200 वर्षों की गुलामी के बाद आजादी मिलने वाली थी,तो वहीं दूसरी ओर देश के दो टुकड़े हो रहे थे। लाखों लोग इधर से उधर हो गए, घर-बार छूटा,परिवार छूटा,लाखों लोगों की जानें गईं। यह दर्द था आज़ादी के साथ देश के विभाजन का,भारत के लिए यह विभीषिका से कम नहीं थी। इसी दर्द को याद करते हुए बीजेपी आज 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मना रही है।

ये भी पढ़ें- इंदौर में कांग्रेसियों ने दिखाया दमखम, नेता प्रतिपक्ष ने निकाली गौरव पदयात्रा

BJP organized Partition Horror Smriti: इस मौके पर जबलपुर में भारतीय जनता पार्टी ने विभाजन विभीषिका स्मृति का आयोजन किया। इस विभाजन विभीषिका दिवस के मौके पर लोकसभा के मुख्यसचेतक सांसद राकेश सिंह,राज्यसभा सांसद सुमित्रा वाल्मीकि ने 1947 में देश के विभाजन का दंश झेलने वाले लोगों को नमन कर उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान सांसद राकेश सिंह ने कहा कि कल देश आज़ादी के 75 साल पूरे होने का जश्न मनाएगा। लेकिन यह आज़ादी देश को इतनी आसानी से नहीं मिली है,क्योंकि आज़ादी के साथ-साथ देश दो हिस्सों में बंट गया।

ये भी पढ़ें- वीरता को सम्मान! स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानित होंगे प्रदेश के ये पुलिस अधिकारी, देखिए पूरी सूची

BJP organized Partition Horror Smriti: विभाजन के वक्त 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को अपना घरवार छोड़ना पड़ा,20 लाख से ज्यादा लोगों को जान से जहां हाथ धोना पड़ा। वहीं इस दौरान महिलाओं की इज्जत भी तार तार हुई। इसलिए विभाजन के दौरान अपने प्राणों की आहूति देने वाले निरअपराध लोगों को नमन करते हुए उनके परिजनों को सम्मानित कर विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाया गया है। ताकि नई पीढ़ी विभाजन का दंश झेलने वाले लोगों से सहनशीलता और संघर्ष को सीखे और समझ सकें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें