Gaurav padyatra: इंदौर में कांग्रेसियों ने दिखाया दमखम

इंदौर में कांग्रेसियों ने दिखाया दमखम, नेता प्रतिपक्ष ने निकाली गौरव पदयात्रा

Gaurav padyatra: इंदौर में कांग्रेसियों ने दिखाया दमखम, नेता प्रतिपक्ष ने निकाली गौरव पदयात्रा, बीजेपी पर लगाई आरोप

Edited By: , August 14, 2022 / 04:29 PM IST

Gaurav padyatra: इंदौर। इंदौर में आज़ादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत शहर कांग्रेस ने 11 किलोमीटर की आज़ादी गौरव पदयात्रा निकली। देश की एकता और अखंडता को कायम रखने के उद्देश्य से निकली गई यात्रा में बड़ी संख्या में कांग्रेसी शामिल हुए। झांसी की रानी प्रतिमा स्थल से शुरू हुई पदयात्रा को नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

ये भी पढ़ें- वीरता को सम्मान! स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सम्मानित होंगे प्रदेश के ये पुलिस अधिकारी, देखिए पूरी सूची

यहां से निकली यात्रा

Gaurav padyatra: यात्रा आज़ादी गौरव पदयात्रा झांसी की रानी प्रतिमा स्थल से प्रारंभ होकर, जिंसी,बड़ा गणपति चौराहा,राजमोहल्ला चौराहा, भगत सिंह प्रतिमा,जवाहर मार्ग, गुरुवार चौराहा,राजवाड़ा,रीगल चौराहा,मालवा मील,पाटनीपुरा,एमआईजी थाना,नेहरू नगर,जंजीरवाला चौराहा,हुकुमचंद घंटाघर चौराहा से आंबेडकर प्रतिमा चौराहे पर यात्रा का समापन हुआ। वही महात्मा गांधी के सिद्धांतों एवं आजादी के बलिदानों का सही इतिहास युवाओं को बताया। हालांकि इंदौर में कांग्रेस ने भाजपा से 10 गुना लंबी आजादी की गौरव पदयात्रा शहर की विभिन्न विधानसभा में निकाली।

ये भी पढ़ें- उत्कृष्ट सेवा देने वाले पुलिसकर्मी होंगे सम्मानित, गृह मंत्रालय ने किया पुलिस वीरता पदक का ऐलान

बीजेपी पर साधा निशाना

Gaurav padyatra: तिरंगा यात्रा में शामिल होने के लिए इंदौर पहुंचे कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। सिंह ने कहा कि नकली खाद,बीज देने से किसान परेशान,सही उपज नहीं मिलने से किसान परेशान,जीएसटी से व्यापारी परेशान,विपक्षियों के घर छापे लगवाने से विपक्षी भी परेशान है। देश की जनता को अब भाजपा को सबक सिखाना होगा।

ये भी पढ़ें- आजादी का अमृत महोत्सव! आजाद भारत में जन्मी पहली राष्ट्रपति आज पहली बार देश को करेंगी संबोधित

डैम बनाने वाले के घर चलवाएं बुलडोजर

Gaurav padyatra: वहीं कारम बांध निर्माण में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। सिंह ने कहा कि भाजपा के अशोक भारद्वाज की एंजेसी को निर्माणाधीन डैम बनाने का ठेका दिया है। 304 करोड़ के डैम गुणवत्ताहीन बनाया। आज 40 हजार की आबादी जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहना चाहता हूं कि जब आप छोटे अपराध करने वालों को प्रकरण दर्ज कर रहे,मकान तोड़ रहे हो तो क्यों अब तक भारद्वाज को गिरफ्तार नहीं किया।

ये भी पढ़ें- जल, थल और नभ में लहराया तिरंगा झंडा, 75 नाव में तिरंगा फहराने के बाद तिरंगामय हुई झील

विधानसभा में उठाएंगे मुद्दा

Gaurav padyatra: उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस विधानसभा में सवाल उठाएंगे। अधिकारियों,कर्मचारियों,मंत्रियों ने भ्रष्टाचार किया है। भ्रष्टाचार में सबसे अधिक हिस्सेदारी मंत्रियों की है जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने बिना प्रशिक्षण किए जल छोड़ा। वहीं पूर्व मंत्री इमरती देवी के मुर्दाबाद के वीडियो पर चुटकी लेते हुए कहा कि तिरंगा बंदरबांट की राजनीति चल रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें