boy threw a bomb in mutual dispute, 2 killed, police found this in accused home

आपसी विवाद में युवक ने फेंका बम, 2 की मौत, 19 से ज्यादा घायल, घर की तालाशी में मिला ये… हैरान रह गई पुलिस

boy threw a bomb in mutual dispute, 2 killed, police found this in accused home :आपसी विवाद में युवक ने फेंका बम, 2 की मौत, 19 से ज्यादा घायल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : August 17, 2022/8:09 am IST

इंदौर। MP Crime News : मध्यप्रदेश के इंदौर के पास महू के बड़गोंदा थाना क्षेत्र स्थित ग्राम बेरछा में हुए बम धमाके के बाद पुलिस ने बम निरोधक दस्ते के साथ सबसे पहले बेरछा ग्राम में कई घरो की सर्चिंग की। इस दौरान ग्राम के पास तीन बम बरामद किये गये। इसके बाद जप्त किये गए बमों को सेना की मदद से निरस्त (डीफ्युस) किया गया। जिसके बाद आज फिर प्रशासनिक टीम सर्चिंग करने किशनगंज थाना क्षैत्र स्थित गायकवाड़ में पहुची और एक भंगार वाले की दुकान पर तलाशी शुरू की। जिस पर भंगार की दूकान से पुलिस को भारी मात्रा में बम की खोल बरामद हुई। हालांकि पुलिस को देखकर दुकान मालिक दुकान छोड़कर फरार हो चूका था। जिसकी तलाश जारी है।

इसके बाद सर्चिंग टीम ने कई क्षेत्रों का दौरा किया। मिली जानकारी के अनुसार सर्चिंग टीम ने बेरछा ग्राम , मानपुर , मेड ग्राम और अन्य कई जगहों पर तलाशी ली, लेकिन किसी प्रकार की कोई सामग्री बरामद नहीं हुई। इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधिक्षक शशि कांत कनकने ने बताया की यह सर्चिंग अभियान अभी इसी तरह जारी रहेगा।

Read More : नाबालिग से बार-बार अपनी हवस मिटाता रहा गार्ड, मां के सामने ही पकड़ लिया बच्ची का….

बता दें महू के बड़गोंदा थाना क्षेत्र स्थित बेरछा ग्राम में 14, अगस्त की रात एक ही परिवार के लोगो में आपसी विवाद हो गया। जिसमें विशाल नामक युवक ने गुस्से में आकर बम से हमला कर दिया था। जिसके बाद एक युवक की मोके पर मौत हो गई थी और साथ ही बम से हमला करने वाला युवक खुद भी बुरी तरह से घायल हो गया था। घटना के बाद बम फेंकने वाले युवक को गंभीर हालत में उपचार के लिये इंदौर रेफर किया था लेकिन दूसरे ही दिन 15, अगस्त को उसकी भी मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि इस हादसे में करीब 19, लोग घायल हुए थे। जिनका उपचार अभी भी जारी है। घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी गई। हमले की सूचना मिलने के बाद पुलिस तुरंत एक्शन मोड में आ गई। इस दौरान पुलिस ने बेरछा ग्राम में BDS के साथ सर्चिंग शुरू की तो उन्हे हमला युवक के घर के पास से तीन जिन्दा बम मिले। इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है। फिलहाल सेना ने तीनों जिंदा बमों को बम निरोधक की सहायता से डिफ्यूस कर दिया। बताया गया कि डिफ्यूस किये गये बम का धमाका दूर दूर तक सुनाई दिया जिसका ग्रामीणों ने वीडियो भी बनाया। इस घटना के बाद उसके बाद पुलिस ने जगह-जगह सर्चिंग अभीयान चलाया सुचना के मुताबिक पुलिस भंगार वालो की दुकान पर तलाशी शुरू की जहां पर उन्हे भारी मात्रा में बम की खोल बरमाद हुई। जिसके बाद कई जगहों पर तलाशी की गई।

Read More : घरेलू विवाद से परेशान महिला ने उठाया खौफनाक कदम, बच्चियों के साथ किया ये काम

जानकारी के अनुसार सेना के फाइरिंग रेंज से सटे गावों में अक्सर ग्रामीण लोग रुपयों के लालच में फाइरिंग रेंज पर जाकर फूटे हुए बमो की खोल बीनकर बेच देते है। उसी दौरान कभी कभी कुछ जिन्दा बम भी मिल जाते है और इसी के चलते कई बार हादसे हो चुके है। इस हादसे में कई लोगो की जाने भी जा चुकी है। इसके बावजूद ग्रामीण अपनी जान को जोखिम में डालकर फाइरिंग रेंज जाते है और वहा से बम की खोल बीनते है और अपनी जान गवा देते है। कई बार खोल बीनने के चक्कर में बम फट चुके है और कई लोगो की जाने भी जा चुकी है। इसके अलावा इन्होने बम की खोल बिन्ना बंद नहीं किया जिसका परिणाम बहुत ही भयानक मिला बेहरहाल बड़गोंदा पुलिस ने अग्यात वेक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और सर्चिंग अभियान जारी है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers