Budni BJP-Congress Candidate

First list of MP Congress : कमलनाथ के साथ हैं बजरंगबली..! चुनावी युद्ध में शिव’राज’ से होगा सामना, किसकी झोली में गिरेगी जीत की ‘संजीवनी’, जानें यहां…

Budni BJP-Congress Candidate: कांग्रेस ने टीवी सीरियल में रामायण में हनुमान का किरदार निभाने वाले विक्रम मस्ताल को बनाया प्रत्याशी बनाया है।

Edited By :   Modified Date:  October 15, 2023 / 02:12 PM IST, Published Date : October 15, 2023/2:11 pm IST

Budni BJP-Congress Candidate: भोपाल। आज नवरात्री के पहले दिन सुबह-सुबह कांग्रेस में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 144 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। इस लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल है। इतना ही नहीं कुछ ऐसे नाम भी हैं जिन्होंने पिछली बार हार का सामना किया था लेकिन पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताकर उनको इस बार के चुनाव में फिर से टिकट दिया है।

Budni BJP-Congress Candidate: मध्य प्रदेश की बुधनी सीट की बात करें को यहां से प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह खुद यहां चुनाव लड़ते है। इस सीट से कांग्रेस ने टीवी सीरियल में रामायण में हनुमान का किरदार निभाने वाले विक्रम मस्ताल को बनाया प्रत्याशी बनाया है। बता दें विक्रम मास्ताल ने 2008 में आई रामायण में हनुमान का किरदार निभाया था। विक्रम मास्ताल एक अभिनेता हैं जो फिल्मों में काम कर चुके हैं। अब कांग्रेस ने मध्य प्रदेश भाजपा के सबसे बड़े नेता के सामने ‘हनुमान’ यानी कि विक्रम मास्ताल को उतार दिया है।

read more: Gwalior Rural Assembly Elections 2023: कांग्रेस नेता सहित 500 कांग्रेसियों ने छोड़ी पार्टी, पहली लिस्ट आते ही शुरू हुआ इस्तीफे का दौर 

Budni BJP-Congress Candidate: विक्रम मास्ताल तीन महीने पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। विक्रम मास्ताल बुधनी के ही रहने वाले हैं। कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के सामने कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद से ही बुधनी में सक्रिय हो गए थे। कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद विक्रम मास्ताल ने कहा था कि हनुमान का असली काम सेवा करना है। कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद उन्होंने कमलनाथ और कांग्रेस की जमकर तारीफ की थी।

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक चरण में मत डाले जाएंगे और 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव को लेकर अब तक अपने पार्टी प्रत्याशियों की 4 सूची जारी कर दी है। दिलचस्प यह भी है कि इस लिस्ट में 3 केंद्रीय मंत्रियों समेत 7 सासंदों के भी नाम हैं। पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में उतारने का ऐलान कर दिया है।

MP Congress Candidate List 2023 by ishare digital on Scribd

 

 

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक