Chair riot over the post of District Panchayat President-Vice President

जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष पद पर कुर्सी दंगल, किसके नाम होगी जिले की सत्ता? रस्साकस्सी जारी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : July 29, 2022/11:23 am IST

District Panchayat : जबलपुर- जबलपुर में महापौर चुनाव के बाद अब जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का फैसला होना हैं। एक ओर जहां कांग्रेस ने बाजी मारते हुए महापौर का चुनाव जीता वहीं अब देखना होगा की अब जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष का ताज किसके हाथ में होगा। जिला पंचायत अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के निर्वाचन के लिए नवनिर्वाचित सदस्यों की बैठक जिला पंचायत के सभाकक्ष में दोपहर 12 बजे से होगीं। निर्वाचन की प्रक्रिया पीठासन अधिकारी की मौजूदगी में होगी।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more: Chhattisgarh Monsoon Session : नियमितीकरण के सवाल पर सीएम भूपेश बघेल का जवाब | सुनिए क्या कहा…

जिला पंचायत में वर्तमान स्थिति

District Panchayat : जबलपुर जिला पंचायत के 17 वार्डों के सदस्यों की स्थिति साफ है। इनमे से 8 पर कांग्रेस 6 पर भाजपा जबकि 3 वार्ड में निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष पद जो कि एसटी मुक्त के लिए आरक्षित है। उस पर दोनों ही पार्टी काबिज होने का दावा कर रही है। भाजपा – कांग्रेस अपने -अपने दावेदार अध्यक्ष के लिए उतार रही है । हालांकि अध्यक्ष चुनने के लिए निर्दलीय की भूमिका भी अहम मानी जा रही है। भाजपा और कांग्रेस अपना जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। वही कई दिग्गज नेताओं की साख भी दांव पर लगी हुई है।

Read more: लुटवा दिया समलैंगिक संबंध बनाने के शौक ने, अधेड़ के साथ हुए ऐसा कि जानकर हो जाएंगे शर्मसार 

पहले चुना जाएगा अध्यक्ष

District Panchayat : पहले जिला पंचायत अध्यक्ष का तथा इसके बाद उपाध्यक्ष का निर्वाचन होगा। जिला पंचायत के अध्यक्ष के निर्वाचन की प्रक्रिया दोपहर 12 बजे से प्रारंभ होगी। दोपहर 12 बजे से एक बजे तक अभ्यर्थियों से नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किये जायेंगे। प्राप्त नामांकन पत्रों की संवीक्षा दोपहर 1.10 बजे तक होगी। उम्मीदवारी से दोपहर 1.25 बजे तक नाम वापस लिये जा सकेंगे। दोपहर 1.40 बजे तक मतपत्रों को बनाने एवं अन्य जरूरी तैयारियों के बाद दोपहर 2.20 बजे तक मतदान होगा। निर्वाचन के परिणाम की घोषणा दोपहर 2.30 बजे तक होगी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers