weather Changes in madhya pradesh

मौसम के बदले तेवर, प्रदेश के 21 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की संभावना, येलो अलर्ट जारी

Changes in weather, possibility of heavy rain with thunder in 21 districts of the state : न्यूनतम तापमान में दर्ज की जाएगी हल्की गिरावट

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2023 / 11:42 AM IST, Published Date : January 28, 2023/11:42 am IST

weather Changes in madhya pradesh: भोपाल : मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने बदला मिजाज। बीते कुछ दिनों में जहां प्रदेशवाशियों को ठंड से थोड़ी राहत मिली थी। तो वही अब दोबारा मौसम ने अपने तेवर दिखने शुरू कर दिए है। मध्य प्रदेश में ठंड का दौर शुरू हो गया है। कई जिलों में शनिवार की सुबह घना कोहरा देखने को मिला। तो वहीं कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना कि आज मप्र में मौसम शुष्क रहेगा। साथ ही ग्वालियर, चंबल और भोपाल संभाग के साथ ही कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया।

यह भी पढ़े : सिंगापुर : रिश्वत लेने पर दो भारतीय श्रमिकों पर जुर्माना लगाया गया.

कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

अगले 24 घंटों के लिए मौसम विभाग का पूर्वानुमान को देखें तो ग्वालियर, चंबल, भोपाल, नर्मदापुरम, रीवा और सागर संभागों के जिलों में, रतलाम, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, नरसिंहपुर और जबलपुर जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा की स्थिति बन रही है। मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही सागर संभाग के जिलों में घना कोहरा, ग्वालियर, चंबल, भोपाल, रीवा संभागों के जिलों में मध्यम से घना कोहरा, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, सागर और चंबल संभागों के जिलों तथा रतलाम, इंदौर, उज्जैन जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने-गिरने की संभावना है।

यह भी पढ़े : ग्वालियर में बंदूक लहराने और पथराव करने का वीडियो वायरल। पथराव करते और बंदूक लहराते दिखे पिता-पुत्र

बीते 24 घंटे कैसा रहा मौसम

weather Changes in madhya pradesh: मध्य प्रदेश के अधिकांश शहरों जैसे कि ग्वालियर, भिंड,शिवपुर, दतिया, शिवपुरी का तापमान 10 डिग्री के नीचे रिकॉर्ड दर्ज किया गया है। हालांकि, ठंड बढ़ने के कारण कई इलाकों में शीतलहर, कोल्ड डे की शुरूआत हो गई है। अब 1 से 3 फरवरी 2023 के दौरान पश्चिमी-विक्षोभ के प्रभाव में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश/बर्फबारी होगी। इस कारण मध्य भारत में भी ठंड बढ़ेगी।

 
Flowers