Aadivasi mahilao ki sandal baategi sarkaar

21 लाख महिलाओं को बड़ा तोहफा देने जा रही प्रदेश सरकार, बांटी जाएगी साड़ी और सेंडल, जानें किसे मिलेगा लाभ

Aadivasi mahilao ki sandal baategi sarkaar विधानसभा चुनाव से पहले 21 लाख महिला तेंदूपत्ता संग्राहकों को अब चप्पल की जगह सैंडल देगी सरकार

Edited By :   Modified Date:  May 28, 2023 / 08:58 AM IST, Published Date : May 28, 2023/8:57 am IST

Aadivasi mahilao ki sendal baategi sarkaar: भोपाल। मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होना तय है। ऐसे में सभी दल चुनावी मैदान में कूद गए है। सभी वर्गों को साधने के लिए पार्टियों द्वारा नए-नए पैंतरे आजमाएं जा रहे है। तो वहीं सत्ता पर काबिज बीजेपी भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। चुनाव से पहले सरकार जंगल से सटे इलाकों में रहने वाले वनवासी-आदिवासियों को साधने में लगी हुई है। जिसके तहत प्रदेश सरकार महिला तेंदूपत्ता संग्राहकों को उपहार देने जा रही है।

Aadivasi mahilao ki sendal baategi sarkaar: शिवराज सरकार अब 21 लाख महिलाओं को तोहफा देने जा रही है। इसके तहत तेंदूपत्ता संग्राहक 15.24 लाख परिवारों को साड़ी, सैंडल, जूते, पानी की बोतल और छाता बांटें जाएंगे। महिलाओं को पहले चप्पल दी जानी थी, जिसे बदलकर अब सैंडल कर दिया गया है। अब आदिवासी महिलाओं को सरकार सेंडल बांटेगी।

Aadivasi mahilao ki sendal baategi sarkaar: हर परिवार को एक-एक नग जूते, पानी की बोतल और छाता दिया जाएगा। लेकिन साड़ी और सैंडल के मामले में प्रति परिवार एक नग की बंदिश नहीं होगी। परिवार में जितनी भी महिलाएं होगी, सभी को साड़ी और सैंडल दी जाएगी। लघु वनोपज संघ के माध्यम से होने वाले इस वितरण पर लगभग 260 करोड़ रुपए खर्च होंगे।

Aadivasi mahilao ki sendal baategi sarkaar: वन विभाग ने 21 लाख साड़ी और सैंडल का ऑर्डर दिया है। वन विभाग के सूत्रों के मुताबिक अभी वितरण की तारीख फाइनल नहीं हुई है, लेकिन इतना तय है कि 20 जून से 30 जून के बीच यह वितरण किया जाएगा। इस बार सरकार ने कंपनियों से प्रोडक्शन के पहले और प्रोडक्शन के दौरान और बनने के बाद तीन बार सैंपल चैक कराने की व्यवस्था की है।

ये भी पढ़ें- New Parliament Building Inauguration: किले में तब्दील हुई राजधानी, नए संसद भवन के उद्घाटन के बीच बड़ा कदम उठा सकते है किसान!

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें