Children fell ill after drinking handpump water in school in Balaghat

Balaghat News : स्कूल में हैंडपंप का पानी पीने से बच्चे हुए बीमार, इलाज के लिए अस्पताल में किया गया भर्ती

Children fell ill after drinking handpump water in school in Balaghat: बालाघाट में स्कूल में हैंडपंप का पानी पीने से बच्चे बीमार हुए।

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2023 / 06:41 PM IST, Published Date : July 14, 2023/6:41 pm IST

Children fell ill after drinking handpump water in school in Balaghat : बालाघाट। मध्यप्रदेश के जिला बालाघाट के नवेगांव ग्रामीण थाना क्षेत्र अंतर्गत शासकीय माध्यमिक स्कूल मगरदर्श में शुक्रवार की दोपहर अफरा तफरी का माहौल बन गया। स्कूल में प्रार्थना के बाद स्कूल के बालक-बालिकाएं अचानक ही बेहोश होकर जमीन पर गिरने लगे। इस घटना से हड़बड़ाए स्कूल प्रबंधन ने इसकी सूचना बच्चों के पालकों को दी। बीमार सभी 10 बच्चों को एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया जा रहा है कि स्कूल में लगे हैंडपंप का पानी पीने के बाद सभी बच्चे बीमार हुए हैं।

read more : Google Pay : अब गूगल पे पर बिना UPI पिन के कर सकते हैं भुगतान, सामने आया ये नया फीचर्स 

Children fell ill after drinking handpump water in school in Balaghat : जिला चिकित्सालय में एक साथ 10 स्कूली बच्चों को लाए जाने पर हड़कंप का माहौल बन गया और नर्सों के हड़ताल में रहने के चलते स्थिति गड़बड़ न हो इसके लिए तत्काल ही मौके पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी चिकित्सक मनोज पांडेय पहुंचे जिनके साथ ही अन्य पदस्थ चिकित्सक भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने बच्चों का उपचार शुरू किया। यहां पर सीएचएमओ ने स्वयं ही बच्चों का उपचार भी किया है। जानकारी में आया कि ये सभी बच्चे स्कूल गये हुये थे। जिनकी प्रार्थना हो रही थी और इसके पश्चात एक के बाद एक करते हुये बच्चे बीमार होने लगे। जिसमें कुछ को निकट के ही स्वास्थ्य केंद्र में उपचार कराया गया और जब बच्चों की संख्या एक-एक करते बढ़ने लगी तो उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया हैं।

read more : नंदकुमार साय ने अपने ही निज सचिव पर जताया शक, कहा संदिग्ध है आचरण, कार्रवाई करें.. जाने कौन है नंदकुमार के पीएस..

Children fell ill after drinking handpump water in school in Balaghat

शासकीय माध्यमिक स्कूल मगरदर्य में बीमार इन बच्चों ने बताया कि उन्होंने स्कूल में भोजन नहीं किया था बल्कि हैंडपंप का पानी पिया था जिसके बाद ही उनकी तबियत खराब हुई है। मामले की जानकारी पर जिला शिक्षा अधिकारी अश्विनी उपाध्याय ने स्कूल और जिला अस्पताल में बच्चों से भेंट की। डीईओ ने कहा कि मामले में जांच की जा रही हैं। जिसकी रिपोर्ट आने पर स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें