CM ने मंत्रालय में बुलाई आपात बैठक, रक्षामंत्री से फोन पर की बात, सेना ने रेस्क्यू ऑपेरशन का मोर्चा संभाला

CM शिवराज सिंह चौहान ने आपात बैठक बुलाई है, मंत्रालय के सिचुएशन रूम में आपात बैठक शुरू हो गई है, सीएम शिवराज इस बैठक में ग्वालियर—चम्बल संभाग के जिलों में आई बाढ़ की स्थिति का जायजा लेंगे।

Edited By: , August 3, 2021 / 03:00 PM IST

भोपाल। CM called emergency meeting : CM शिवराज सिंह चौहान ने आपात बैठक बुलाई है, मंत्रालय के सिचुएशन रूम में आपात बैठक शुरू हो गई है, सीएम शिवराज इस बैठक में ग्वालियर—चम्बल संभाग के जिलों में आई बाढ़ की स्थिति का जायजा लेंगे। बैठक में गृह मंत्री, राजस्व मंत्री, सीएस डीजीपी गृह विभाग के अधिकारी मौजूद हैं। बाढ़ प्रभावित जिलों के प्रशासन से CM खुद बात करके आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। साथ ही SDRF, NDRF और एयरफोर्स के अधिकारियों से भी रेस्कयू ऑपरेशन की जानकारी ली है।

ये भी पढ़ें: टीम को लगता है कि पुजारा का तरीका काम नहीं करेगा तो वे किसी और को आजमा सकते हैं: गावस्कर

CM called emergency meeting : इस दौरान दतिया कलेक्टर ने बताया 6 गांव में पानी ज्यादा है, मंदिर में 2 पुजारी फंसे है उन्हें वोट ऑपरेशन से बचाने का काम जारी है, मुख्यमंत्री ने लोगो को पर्याप्त मात्रा में फ़ूड पैकेट बांटने के निर्देश दिये है, ग्वालियर कलेक्टर ने बताया कि सुबह NDRF टीम ने बाढ़ के पानी मे फंसी एक बस को रेस्क्यू किया है, मौसम खराब होने के कारण एयरफोर्स का रेस्क्यू अभियान अभी शुरू नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें: बारिश के कारण रद्द की गईं कई ट्रेनें, घर से निकलने के पहले जरूर चेक करें गाड़ी का नाम

ग्वालियर-चंबल में बाढ़ से हालात बेकाबू हो गए है, श्योपुर, मुरैना के प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाहा ने कहा है कि हालातों को CM खुद मॉनिटर कर रहे हैं, हम भी प्रशासन से संपर्क में हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से CM की बातचीत हो रही है। सेना ने रेस्क्यू ऑपेरशन का मोर्चा संभाल लिया है, बारिश की वजह से एयरफोर्स को रेस्क्यू ऑपेरशन में दिक्कत आ रही है। शाम तक हालात काबू होने की उम्मीद जताई जा रही है।