CM Shivraj Singh will go to Bageshwar Dham

बागेश्वर धाम जाएंगे सीएम? बजरंग बली और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का लेंगे आशीर्वाद, महाविवाह में होंगे शामिल

CM Shivraj Singh will go to Bageshwar Dham : इस साल बागेश्वर धाम में 121 कन्याओं का विवाह शिवरात्रि के शुभ अवसर पर कराया जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  February 17, 2023 / 07:42 PM IST, Published Date : February 17, 2023/7:39 pm IST

CM Shivraj Singh will go to Bageshwar Dham : छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले का ग्राम गढ़ा में प्रसिद्ध बागेश्वर धाम मंदिर में इन दिनों सामूहिक विवाह की तैयारियां अंतिम चरण में है। कल शिवरात्री के मौके पर 121 कन्याओं की शादी होने जा रही है। जिसकी पूरी जिम्मेदारी बागेश्वर धाम के पीठाधिश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उठा रहें है। हर साल बागेश्वर धाम पर गरीब परिवारों की कन्याओं का विवाह कराया जाता है। इसी कड़ी में इस साल भी 121 कन्याओं का विवाह शिवरात्रि के शुभ अवसर पर कराया जा रहा है।

read more : अजब थी इस दुल्हन की प्यास, पहले सौंपती थी अपना जिस्म और फिर दें जाती थी कभी न भूल पाने वाला दर्द

CM Shivraj Singh will go to Bageshwar Dham : बागेश्वर धाम में 18 फरवरी को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आना लगभग तय हो गया है 121 कन्याओं के विवाह समारोह में मुख्यमंत्री कन्याओं को आशीर्वाद देने बागेश्वर धाम पहली बार आ रहे हैं। कई राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो इसे धार्मिक आस्था के साथ-साथ राजनीतिक आवश्यकता भी माना जा रहा है क्योंकि कुछ दिनों पहले ही कमलनाथ भी पहली बार ही बागेश्वर धाम आए थे इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता और प्रदेश में मंत्री भी बागेश्वर धाम पहुंच चुके हैं।

read more : ऐसा हुआ तो बढ़ जाएगी शिक्षकों की मुश्किलें, चुनावी साल में सिरदर्द बनेगा OPS का जिन्न, प्रदेश में उलझा पुरानी पेंशन का पेंच 

 

CM Shivraj Singh will go to Bageshwar Dham : 13 फरवरी से यह कार्यक्रम लगातार जारी है और मुख्यमंत्री के प्रदूषण धाम आगमन की खबर लगभग सभी को है प्रशासन ने भी इसकी पूरी तैयारी शुरू कर दी है और हेलीपैड को चुस्त-दुरुस्त किया जा रहा है पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ी यहां परमानेंट लगा दी गई है। पीडब्ल्यूडी विभाग के सुपरट्रैंड इंजीनियर व इंजीनियर स्तर के अधिकारी यहां लगातार नजर बनाए हुए हैं।

read more : साउथ की ये मूवी आपको पागल कर देगी, ट्रेलर देखकर आपके होश उड़ जाएंगे… 

वधु को मिलेंगे कई उपहार

शादी करने वाले सभी 121 जोड़ों को आयोजन समिति की ओर से टीवी, फ्रिज, अलमारी, कूलर, सोफा, बैड, गद्दा-रजाई, राम चरित मानस, बिछियां और सोने की कील सहित 70 वस्तुएं उपहार में भेंट की जाएंगीं। धाम में चल रहे आयोजन में रोज बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भंडारे की व्यवस्था है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers