CM Teerth Darshan Scheme will start from tomorrow

कल से शुरू होगी CM तीर्थ दर्शन योजना | CM Teerth Darshan Scheme

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 01:35 AM IST, Published Date : December 19, 2022/1:35 am IST

CM Teerth Darshan Scheme । CM तीर्थ दर्शन योजना को लेकर शासन-प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। कल यानी मंगलवार दोपहर 11.45 बजे  कमलापति रेलवे स्टेशन से योजना का शुभारंभ होगा। बाबा विश्वनाथ दर्शन के लिए वाराणसी के लिए ट्रेन रवाना होगी। पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर वाराणसी जाएंगी। बताया जाता है  कि 900 से अधिक यात्री इस योजना का लाभ उठाएंगे।

Read more :  AAP का बड़ा ऐलान : छत्तीसगढ़ के सभी 90 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, पार्टी का ये हैं प्लान 

तीर्थ दर्शन योजना की पुन: शुरुआत हो रही है।  योजना के तहत पहली ट्रेन 19 अप्रैल को भोपाल के कमलापति रेलवे स्टेशन से वाराणसी के लिए रवाना होगी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीर्थ यात्रियों से भेंट करेंगे।  ट्रेन को वाराणसी के लिए रवाना करेंगे।

Read more : इन राज्यों में है सबसे ज्यादा एड्स के मरीज, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान, जानिए अपने राज्य का हाल

19 अप्रैल को तीर्थ दर्शन की ट्रेन दोपहर को रवाना होकर 20 अप्रैल की सुबह वाराणसी पहुंचेगी। 20 और  21 अप्रैल को तीर्थ-यात्री भगवान विश्वनाथ के दर्शन कर गंगा आरती में भी शामिल होंगे। तीर्थयात्री 22 अप्रैल को गृह प्रदेश लौटेंगे। तीर्थ यात्रियों को लौटते समय भगवान विश्वनाथ का स्मृति-चिन्ह भेंट किया जाएगा। वहीं योजना को लेकर पोस्टर पालिटिक्स भी जमकर हो रही है। पोस्टर पर लिखा हुआ है कि जिन्होंने योजना बंद कराई वो भी जा सकते हैं।