Commissioner did surprise inspection of Govt hospital, suspended two employees

महिला वार्ड में पुरुष कर रहा ये ऐसा काम, देखते ही ठनका कमिश्नर का माथा, दो को किया सस्पेंड

महिला वार्ड में पुरुष कर रहा ये ऐसा काम, देखते ही ठनका कमिश्नर का माथा, Commissioner did surprise inspection of Govt hospital, suspended two employees

Edited By :   Modified Date:  June 6, 2023 / 05:25 PM IST, Published Date : June 6, 2023/5:06 pm IST

विदिशाः Commissioner did surprise inspection of Govt hospital भोपाल कमिश्नर माल सिंह भयडिया ने विदिशा के जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कमिश्नर में अस्पताल में अव्यवस्था को लेकर भारी नाराजगी जताई और मौके पर मौजूद अधिकारियों को फटकार भी लगाई। कमिश्नर ने भारी अनियमितताओं के चलते दो कर्मचारियों को निलंबित और एक को नोटिस थमा दिया।

Read More : chhattisgarh sarkari naukri vacancy : जिला निर्वाचन कार्यालय में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास युवा कर सकेंगे आवेदन

Commissioner did surprise inspection of Govt hospital उन्होंने अस्पताल परिसर औक विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया। सर्जिकल वार्ड, महिला वार्ड, पूछताछ कक्ष, रजिस्ट्रेशन कक्ष, आईसीयू सहित अन्य जगहों पर निरीक्षण करने के बाद उन्होंने कई खामियों को सुधारने के निर्देश दिए। दोपहर 12 बजे तक नाश्ता वितरित ना करने पर संबंधित प्रभारी को सस्पेंड करने और ऑर्थो वार्ड के महिला कक्ष में पुरुषों के सोने और मोबाइल पर बात करने को लेकर एएनएम को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। जिला अस्पताल के बाद कमिश्नर मेडिकल कॉलेज पहुंचे। उन्होंने विभिन्न जगहों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा कि रसोई में सड़े हुए आलू आदि को फैलाकर सुखाने का काम किया जा रहा था। इस पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई।

Read More : मध्य प्रदेश 15वीं विधानसभा का अंतिम सत्र, 10 तारीख से शुरू होने जा रहा मानसून सेशन, अधिसूचना जारी 

सिविल सर्जन को दिए ये निर्देश

निरीक्षण के बाद मीडिया से बात करते हुए कमिश्नर ने कहा कि मैंने खुद जाकर देखा तो 12:00 बजे तक मरीजों को नाश्ता वितरित नहीं किया गया था। सात में से चार लिफ्ट बंद पाई गई। वहीं महिला वार्ड में पुरुष पलंग पर लेट कर मोबाइल से बात कर रहे हैं। रजिस्ट्रेशन कक्ष से कर्मचारी गायब था। इसके अलावा अन्य जगहों पर भारी अनियमितताएं पाई गई जिसको लेकर मैंने 2 कर्मचारियों को सस्पेंड किया है और 1 को नोटिस दिया है और सिविल सर्जन को निर्देशित किया है कि वह अस्पताल की व्यवस्थाओं को जल्द से जल्द दुरुस्त करें।