Congress vidhyakdal baithak

मानसून सत्र में सरकार को घेरने के लिए रणनीति होगी तैयार, इस दिन होने जा रही विधायक दल की बैठक

Congress vidhyakdal baithak 9 जुलाई को कांग्रेस विधायक दल की होगी बैठक, विस मानसून सत्र की रणनीति तय करने कांग्रेस की बैठक

Edited By :   Modified Date:  July 3, 2023 / 05:11 PM IST, Published Date : July 3, 2023/5:11 pm IST

Congress vidhyakdal baithak: भोपाल। 10 जुलाई से शुरू होकर 14 जुलाई तक चलने वाला है। इस विधानसभा सत्र के दौरान सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। इसके अलावा विभिन्न विधेयकों समेत कई मुद्दों को सदन में रखे जाने की उम्मीद है। तो वहीं मानसून सत्र को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। सत्र शुरू होने से पहले 9 जुलाई को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में विधानसभा सत्र की रणनीति तय की जाएगी। ये बैठक पीसीसी चीफ कमलनाथ के निवास पर शाम 6 बजे होने जा रही है।

Congress vidhyakdal baithak: मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में 10 जुलाई को शुरू होने वाला विधानसभा का मानसून सत्र बेहद अहम माना जा रहा है। गौरतलब है कि यह मानसून सत्र 15वीं विधानसभा का आखरी सत्र होने जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Congress vidhyakdal baithak: आपको बता दें कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र नवंबर-दिसंबर में बुलाया जाता है, लेकिन चुनाव होने के कारण अक्टूबर में मध्यप्रदेश में आचार संहिता लागू हो जाएगी। इस वजह से शीतकालीन सत्र नहीं होगा। यही वजह है कि यह 15 वीं विधानसभा का आखरी सत्र होगा। इसके बाद साल 2024 में 16वीं विधानसभा के गठन के बाद ही सत्र बुलाया जा सकेगा।

ये भी पढ़ें- यहां किताब नहीं चप्पल मिलेगी, स्कूल पहुंचे पालकों के साथ शिक्षक ने की शर्मनाक हरकत, जानें पूरा मामला

ये भी पढ़ें- युवाओं के लिए खुशखबरी, कल से शुरू होने जा रहा पंजीयन, हर महीने मिलेंगे 8 से 10 हजार रुपए, यहां देखें पूरी डिटेल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें