Congress objected to presidential candidate: कांग्रेस ने सवाल किए खड़े

राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर कांग्रेस को एतराज, बीजेपी ने भी मांगा हिसाब

Congress objected to presidential candidate: कांग्रेस ने एनडीए की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी को लेकर सवाल खड़े किए

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : July 4, 2022/4:10 pm IST

Congress objected to presidential candidate: भोपाल। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मध्यप्रदेश में तैयारी पूरी हो गई है। विधानसभा ने सभी विधायकों को पत्र लिखकर कहा है कि यदि कोई दिल्ली या किसी अन्य राज्य की राजधानी में वोटिंग करना चाहता है तो वोटिंग से दस दिन पहले आवेदन करें। सांसदों, विधायकों के वोट की वैल्यू देखें तो भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए की राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मु को कुल 44 हजार 881 वोट राज्य से मिल सकते हैं। जबकि कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को 15 हजार 918 वोट मिलेंगे।

ये भी पढ़े- Ujjwala Yojana BPL new list 2022 , Check status and application Form

कांग्रेस ने उठाए सवाल

Congress objected to presidential candidate: इस बीच कांग्रेस ने एनडीए की प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और आदिवासी नेता विक्रांत भूरिया ने द्रौपदी मुर्मू के लिए कहा कि एनडीए ने ऐसा प्रत्याशी बनाया है जो तमाम बड़े पदों पर रहते हुए अपने गांव में बिजली का इंतजाम नहीं कर पाया और मुर्मू जिस संथाली जनजाति से ताल्लुक रखती हैं उसकी आबादी सिर्फ 74 लाख है जबकि देश में भील समाज की आबादी 1 करोड़ 70 लाख के ऊपर है।

ये भी पढ़े- Dantewada म नक्सली के बाढ़िस सक्रियता | बस्तर के जंगल म लेवत हें ट्रेनिंग

बीजेपी ने भी मांगा हिसाब

Congress objected to presidential candidate: उधर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि पहले कांग्रेस ये बताए कि उनकी पार्टी ने सत्ता में रहते हुए कितना काम किया। उन्होंने 70 सालों में कहां-कहां बिजली पहुंचाई है। आदिवासी महिला को उम्मीदवार बनाने के बाद कांग्रेस को पच नहीं रही है। बीजेपी ने तंज कसते हुए ये भी कहा कि आदिवासी उम्मीदवार बनाने पर कांग्रेस के पेट में क्यों दर्द हो रहे है।

 
Flowers