Controversy on 13th Mr. Junior Bodybuilding Competition

आयोजक मेहरबान.. महिला पहलवान.. हे हनुमान! क्या एक बार फिर धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश हो रही?

आयोजनक मेहरबान.. महिला पहलवान.. हे हनुमान! Controversy on 13th Mr. Junior Bodybuilding Competition

Edited By :   Modified Date:  March 7, 2023 / 12:03 AM IST, Published Date : March 7, 2023/12:01 am IST

विनोद वाधवा/रतलाम : मध्यप्रदेश के रतलाम में आयोजित 13वीं मिस्टर जूनियर बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता विवादों की भेंट चढ़ गई। इस खेल प्रतियोगिता में मंच पर हनुमान जी की प्रतिमा के सामने महिला बॉडी बिल्डर्स ने कॉस्ट्यूम और सैंडल पहनकर अपनी कला दिखाई। इसे फूहड़ बताते हुए कांग्रेस ने बीजेपी पर अश्लीलता फैलाने और संस्कृति का मजाक उड़ाने का आरोप लगाया। कांग्रेसियों ने इसके विरोध में आयोजन स्थल पर सुंदरकांड का पाठ किया और गंगा जल भी छिड़का। इसमें बीजेपी नेता हिम्मत कोठारी ने भी उनका साथ दिया।

Read More : MP के इन जिलों में ओलावृष्टि के साथ जोरदार बारिश, फसलों को भारी नुकसान, सीएम बोले- चिंता न करें, मामा शिवराज आपके साथ

ऑल इंडिया बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन के इस आयोजन को धर्म से जोड़ने और इसके राजनीतिक रंग पर बीजेपी ने भी करारा जवाब दिया है। महापौर प्रहलाद पटेल ने पूछा कि क्या महिलाओं को अपनी कला दिखाने का अधिकार नहीं है.. क्या कांग्रेस के लोग महिलाओं को तालिबानी रूप में देखना चाहते हैं?

Read More : बजट है चुनावी जरा… भरोसे पर कितना खरा? भूपेश के बजट से भाजपा को क्यों हुई निराशा? 

पहलवानों के आराध्य हनुमान जी के सामने महिला बॉडी बिल्डर्स के हुनर की नुमाइश क्या वाकई आस्था के खिलाफ है या फिर जबरन धार्मिक भावनाओं को भड़काकर पॉलिटिकल माइलेज लेने की कोशिश हो रही है।

 
Flowers