Dalit student thrashed female teacher for sitting in the front seat of the class

क्लास की आगे वाली सीट पर बैठ गई दलित छात्रा, महिला टीचर ने उठाया खौफनाक कदम, 2 घंटे तक….

Dalit student thrashed female teacher for sitting in the front seat of the class : क्लास की आगे वाली सीट पर बैठ गई दलित छात्रा, महिला टीचर ने

Edited By: , August 19, 2022 / 03:37 PM IST

सिंगरौली। female teacher thrashed Dalit girl : एमपी के सिंगरौली जिले में एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका पर SC/ST एक्ट व मारपीट की अन्य आईपीसी की धाराओं के तहद मामला दर्ज कर लिया गया है। वहीं विभागीय कार्यवाही भी की जा रही है। मामला जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय बैढन का है, जहाँ एक महिला टीचर ने छात्राओं के साथ मारपीट व गाली गलौज कर प्रताड़ित करती थी। छात्राओं ने इसकी शिकायत जिला कलेक्टर के पास की थी, मामले को गंभीरता से लेते हुये डीएम ने जांच के आदेश जारी किये थे, जांच पूरी होने के बाद शिक्षिका पर छात्राओं की शिकायत के आधार पर SC/ST एक्ट व मारपीट की अन्य धाराओं के तहद मामला पंजीबद्ध कर जांच की जा रही है।

बताया जा रहा है कि शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय बैढन में पदस्थ शिक्षिका जागृति सिंह छात्राओं के साथ अश्लील गाली गलौज व मारपीट कर प्रताड़ित किया करती थी। 12वीं क्लास की एक दलित छात्रा क्लास रूम में सबसे आगे वाले सीट पर बैठ गई तो शिक्षिका ने उसकी इतनी ज्‍यादा पिटाई की गई कि वे बेहोश ही हो गई। बेहोश छात्रा को परिजन इलाज के लिए जिले के जिला अस्पताल ले गए, जहां छात्रा के मेडिकल परीक्षण और इलाज कराया गया। पीड़ित छात्रा के परिजन की माने तो अध्यापिका हमेशा से ही छात्राओं को प्रताड़ित करती है। क्लास रूम में आगे वाली सीट पर बैठने को लेकर अध्यापिका आग बबूला होकर छात्रा को गाली गलौज व पिटाई कर दी। जिसके बाद छात्रा 2 घंटे तक बेसुध रही। छात्राओं ने इसकी शिकायत जिला कलेक्टर से की थी, जिसके बाद जिलाधिकारी ने मामले की जांच के लिए जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया था, जांच के बाद डीएम ने एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दे दिए। डीएम के निर्देश के बाद महिला टीचर जागृति सिंह पर पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और विभागीय कार्यवाही भी की जा रही है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें