Damoh Hindi News Today

Damoh News : पौड़ी जलाशय का रिसाव होने के कारण दहशत में हैं ग्रामीण, विधायक के पहुंचते ही लोगों में दिखा आक्रोश, विरोध में जमकर लगाए नारे

Damoh Hindi News Today : 10 वर्ष पहले बने जल संसाधन विभाग का पौड़ी जलाशय का रिसाव होने के कारण जलाशय फूट गया।

Edited By :   Modified Date:  July 25, 2023 / 07:43 PM IST, Published Date : July 25, 2023/7:43 pm IST

Damoh Hindi News Today : दमोह। दमोह के तेंदूखेड़ा के पास करीब 10 वर्ष पहले बने जल संसाधन विभाग का पौड़ी जलाशय का रिसाव होने के कारण जलाशय फूट गया। जिस कारण पौड़ी, जेतगड़ समेत करीब चार ग्रामो मे पानी भर गया। हालांकि समय रहते प्रशासन ने आस पास के गांव खाली करा दिए जिस कारण कोई भी प्रकार कि जनहानि या पशु हानि नहीं हुई है। मगर दमोह SP राकेश कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामो मे पानी भर गया था। रोड भी पूरी तरह से ध्वस्त हो गए है। हलाकि मोके पर बचाव कार्य मे प्रशासन जुटा हुआ है। लोगों को खाने पीने कि सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है।

read more : जहीर खान ने अश्विन के बारे में ये क्या बोल दिया, सुनकर रोहित और विराट के फैंस हो जाएंगे नाराज.. 

Damoh Hindi News Today : बता दें कि इस दौरान जबेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह भी मोके पर निरिक्षण करने पहुंचे। मगर जैसे ही बिधायक मोके पर पहुंचे। तभी आक्रोषित लोगों ने बिधायक का रास्ता रोककर कर खरी खोटी सुनाई। इस दौरान स्थानीय लोगों ने विधायक के खिलाफ नारेबाजी भी कि बता दें कि स्थानीय लोगों का कहना है कि रात से लोग दहशत मे बने हुए है। खाने पीने कि सामग्री जल मग्न हो गई है। डूब क्षेत्र के पीड़ित परिवार के लोग भूख से बिलख रहे है। मगर जब विधायक जी निरिक्षण करने पहुचे तो जहा पर ग्रामीण भूखे बैठे है। वहा पर पहुंचने कि बजाय विधायक जी गाँव के कुछ चिन्हित लोगों के पास पहुचे। जिस कारण लोगों का गुस्सा फुट पड़ा। हालांकि मामले कि जानकारी के बाद आज सागर संभाग के कमिश्नर भी मोके पर पहुंचकर निरिक्षण कर रहे है तथा मामले मे कार्यवाही कर नुकसान कि भरपाई के लिए सम्बंधित अधिकारियो को निर्देशित भी किया।

read more : हनुमान जी की पूजा करते समय रखे ये ध्यान, साक्षात दर्शन देंगे बजरंगबली 

वही मामले मे दमोह कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने बताया कि डेम लीकेज कल से था। मोके पर जाकर निरिक्षण किया तो उसका सुधार कार्य संभव नहीं था। जिस कारण तत्काल स्थानीय लोगों को वहा से सुरक्षित स्थान पर भजवा दिया गया था।  एस डी आर एफ कि टीम तथा मेडिकल कि टीम और अन्य प्रशासनिक अमला मोके पर मौजूद है। ग्रामीणों को खाना और अन्य सामग्री मुहैया कराई जा रही है। एवं नुकसान का सर्वे भी कराया जायेगा। जिसके आधार पर जिन लोगों का जो नुकसान हुआ है, उसका मुआवजा प्रशासन की तरफ से दिलाया जाएगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें