Hindu and non-Muslim girls were forced to wear uniform

‘हिंदू और गैर मुस्लिम बच्चियों को जबरन पहनाया यूनिफॉर्म’, धर्मांतरण मामले पर बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने ट्वीट कर कही ये बात…

Hindu and non-Muslim girls were forced to wear uniform मध्यप्रदेश के दमोह जिले में धर्मांतरण का मामला गरमाते जा रहा है।

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2023 / 09:24 AM IST, Published Date : May 31, 2023/9:24 am IST

Hindu and non-Muslim girls : दमोह। मध्यप्रदेश के दमोह जिले में धर्मांतरण का मामला गरमाते जा रहा है। प्रोफेसरों पर धर्मांतरण कराने के आरोप में राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो का ट्वीट सामने आया है।प्राइवेट स्कूल का पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल होने को लेकर प्रियंक कानूनगो ने ट्वीट किया कि यूनिफॉर्म के नाम पर बच्चियों को जबरन पहनाया गया बुरखा।

Read more: कांगेर घाटी राष्ट्रीय उद्यान में दिखा दुर्लभ ‘माउस डियर’… हाल ही में जंगली भेड़ियों की भी हुई है वापसी 

हिंदू और गैर मुस्लिम बच्चियों को यूनिफॉर्म पहनाया गया। इस मामले पर संज्ञान लिया जा रहा है। कलेक्टर और SP को कार्रवाई के लिए केस भेज रहे हैं। यह दमोह के गंगा-जमुना स्कूल का मामला है।

Read more: राजधानी में पॉवर कट, 6 घंटे गुल रहेगी बिजली, इन क्षेत्रों में नहीं रहेगी लाइट, जानें वजह 

Hindu and non-Muslim girls : राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष ने मीडिया से बात करते हुए विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों पर गंभीर आरोप लगाया और कहा था कि हमें नाम न बताने की शर्त पर यह बताया गया कि स्थानीय भ्रमण के दौरान कुछ लोगों ने धर्मांतरण से जुड़ी हुई शिकायत की हैं। जो जांच का विषय है। उन्होंने कहा कि अमरकंटक से (पेंड्रा) छत्तीसगढ़ ले जाकर धर्मांतरण कराया जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें