MP Nursing Scam: 73 डिफिसिएंट नर्सिंग कॉलेज को डेडलाइन जारी, नहीं किया ये काम तो जाएगी मान्यता... | Deadline issued to 73 deficient nursing colleges

MP Nursing Scam: 73 डिफिसिएंट नर्सिंग कॉलेज को डेडलाइन जारी, नहीं किया ये काम तो जाएगी मान्यता…

MP Nursing Scam: 4 साल पहले 2020 यानी कोरोना काल में शुरू हुए नर्सिंग घोटाले को लेकर हो रहे खुलासे से प्रदेश में हड़कंप मच हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  May 29, 2024 / 11:26 AM IST, Published Date : May 29, 2024/11:26 am IST

भोपाल : MP Nursing Scam: 4 साल पहले 2020 यानी कोरोना काल में शुरू हुए नर्सिंग घोटाले को लेकर हो रहे खुलासे से प्रदेश में हड़कंप मच हुआ है। इस नर्सिंग फर्जीवाड़े की मध्य प्रदेश के व्यापमं घोटाले से तुलना की जा रही है। इससे मध्यप्रदेश सरकार की छवि पर भी असर पड़ा है। ही वजह है कि सरकार अब कार्रवाई के मूड में नजर आ रही है। इसी बीच सरकार ने 73 डिफिसिएंट नर्सिंग कॉलेजों को सरकार की तरफ से डेडलाइन जारी की गई है। अगर कॉलेजों ने समय पर रिपोर्ट नहीं दी तो उनपर मान्यता रद्द कर दी जाएगी। 73 डिफिसिएंट नर्सिंग कॉलेज को अपनी रिपोर्ट नर्सिंग काउंसिल दफ्तर में 1 जून तक जमा करनी होगी।

यह भी पढ़ें : Delhi Metro Viral Video: दिल्ली मेट्रो का एक और वीडियो आया सामने, आपस में भिड़ी दो महिलाएं, जमकर वायरल हुआ वीडियो

इस आधार पर लिया जेगा फैसला

MP Nursing Scam:  बता दें कि, मध्य प्रदेश में हुए नर्सिंग घोटाले की जांच CBI ने की थी। CBI की इस जांच में 73 नर्सिंग कॉलेज डिफिसिएंट पाए गए थे। CBI ने अपनी जांच में 308 कॉलेजों में 169 को सूटेबल,66 अनसूटेबल और 73 डिफिसिएंट पाए थे। 73 डिफिसिएंट कॉलेज को थोड़ी कमियां होने के कारण डिफिसिएंट कैटेगरी में रखा गया था। कॉलेजों के रिपोर्ट सौपने के बाद कामों के आधार पर फैसला लिया जाएगा।

बता दें कि, डेफिसिएंट कॉलेज की खामियां दूर करने के लिए सभी को 31 मार्च 2024 को निर्देश दिए गए थे। नर्सिंग घोटाले मामले का खुलासा होने के बाद मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के निर्देश के बाद तीन सदस्य टीम ने निर्देश दिए थे।

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp