Counting date will be extended: एमपी में मतगणना की तारिख बढ़ाने की मांग

राष्ट्रपति के मतदान को लेकर एमपी में मतगणना की तारिख बढ़ाने की मांग, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

Counting date will be extended: राष्ट्रपति के मतदान को लेकर एमपी में मतगणना की तारिख बढ़ाने की मांग, चुनाव आयोग को लिखा पत्र

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 8, 2022/12:14 pm IST

Counting date will be extended: भोपाल। 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव का मतदान हैं। 18 जुलाई को ही मध्यप्रदेश में नगर पालिका, नगर पंचायत और नगर निगम मतगणना है। 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति के चुनाव के लिए सभी विधायक भोपाल में आएंगे। सभी विधायक भोपाल में एकत्रित होकर राष्ट्रपति का चुनाव करेंगे। जिसे लेकर गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आयोग से मतगणना की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग की है। गृहमंत्री ने कहा कि इसको ध्यान में रखकर तारिख को एक दो दिन आगे बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग से बात करेंगे। इसके लिए नेता प्रतिपक्ष से भी बात कर उनकी भी सहमती ली है।

ये भी पढ़ें- दूल्हे का रंग देख फेरे छोड़ कर भागी दुल्हन, बोली- फोटो किसी और की शादी किसी और से…

कांग्रेस ने लिखा पत्र

Counting date will be extended: तो यहां कांग्रेस ने भी की निकाय चुनाव के दूसरे चरण की मतगणना आगे बढ़ाने की मांग की है। जिसे लेकर कांग्रेस के चुनाव कार्य प्रभारी जेपी धनोपीया ने राज्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र सौंपा है। इस पत्र में लिखआ गया कि 18 जुलाई को ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान होना है। जिसके चलते 18 जुलाई को निकाय चुनाव की मतगणना की तारीख आगे बढ़ाई जाए। इस दौरान चुनाव कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने बताया कि PCC चीफ कमलनाथ के निर्देश पर राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर तारीख आगे बढ़ाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें- बिहार में फर्जी मुद्रा प्रकरण का सरगना गिरफ्तार

विधान सत्र  की तारीख बढ़ेगी

Counting date will be extended: 25 जुलाई से शुरू होने वाला विधानसभा का मानसून सत्र अब अगस्त माह में होगा। गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि जिला पंचायत जनपद पंचायत अध्यक्षो का चुनाव और राष्ट्रपति चुनाव इसी महीने के आखिर में होना है इसके चलते नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सत्र की तारीख बढ़ाने का अनुरोध किया था। उसके बाद फैसला लिया गया है कि सरकार राज्यपाल से सत्र की तारीख बढ़ाने के लिए पत्र लिखेगी। अब यह सत्र अगस्त के पहले हफ्ते में शुरू हो सकता है।

खबरे और भी हैं: https://news.google.com/publications/CAAiEDmw7TrHss0psmg14kwgCkgqFAgKIhA5sO06x7LNKbJoNeJMIApI?hl=hi&gl=IN&ceid=IN:hi