दूल्हे का रंग देख फेरे छोड़ कर भागी दुल्हन, बोली- फोटो किसी और की शादी किसी और से... |

दूल्हे का रंग देख फेरे छोड़ कर भागी दुल्हन, बोली- फोटो किसी और की शादी किसी और से…

bride ran away after Seeing the groom: शादी से पहले लड़की को जिसकी तस्वीर दिखाई गई थी, लड़का वह नहीं था। उसकी जगह दूसरा लड़का शादी करने आया था। इस वजह से लड़की ने शादी से इनकार कर बारात को वापस लौटाना ही उचित समझा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : July 8, 2022/11:50 am IST

bride ran away after Seeing the groom: इटावा: यूपी के इटावा में शादी से इनकार करने का एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां दुल्हन को दूल्हे का रंग पसंद नहीं आया तो उसने शादी से ही इनकार कर दिया। बताया जा रहा है कि दूल्हे का रंग काला था, यही वजह है कि दुल्हन के इस कदम के बाद बारात बैरंग लौट गई। बताया जाता है कि शादी से पहले लड़की को जिसकी तस्वीर दिखाई गई थी, लड़का वह नहीं था। उसकी जगह दूसरा लड़का शादी करने आया था। इस वजह से लड़की ने शादी से इनकार कर बारात को वापस लौटाना ही उचित समझा।

दरअसल, यह मामला इटावा जिले के भर्थना इलाके के नगला बाग का है, जहां पर बलराम यादव की बेटी नीतू का विवाह उसराहिर इलाके में जाफरपुर के रवि यादव के साथ तय हुआ था। वर पक्ष बारात लेकर बुधवार को नगला बाग पहुंचा, जहां शादी की रस्में बैंड-बाजों के साथ पूरी की गईं। जब दूल्हा फेरों के लिए मंडप में पहुंचा तो वधू को भी मंडप में लाया गया, इसके बाद जब फेरे पड़ने लगे तो दो फेरों के बाद लड़की ने अचानक शादी से इनकार कर दिया और मंडप से उठ कर चली गई।

read more: राजधानी के जिम में अंधाधुंध फायरिंग, गर्लफ्रेंड के चक्कर में चली गोलियां..एक शख्स को लगी गोली 

शादी से दुल्हन के इनकार करते ही वर पक्ष में भगदड़ मच गई और बारात में शामिल गांव के वृद्धजन सहित अन्य लोग दुल्हन को समझाने में जुट गए, मगर दुल्हन नहीं मानी। दुल्हन की मां मीना देवी ने बताया कि नीतू के लिए जिस लड़के की तस्वीर शादी से पहले भेजी गयी थी, वह लड़का नहीं था। दूल्हा कोई और लड़का था, इसलिए नीतू ने शादी करने से इनकार कर दिया।

बताया कि तस्वीर में दिखाए गये दूल्हे का रंग साफ था, जबकि जिससे शादी कराई जा रही थी, उसका रंग बहुत काला था, इसलिए शादी करने से इनकार कर दिया। वर और वधु पक्ष में 6 घंटे तक चली समझौता की पहल रंग ना ला सकी और बारात बगैर दुल्हन को लिए अपने गांव वापस लौट गई।

read more: mp panchayat chunav 2022 : सुबह 9 बजे तक 18 फीसदी मतदान, हिरासत में लिए गए जिपं प्रत्याशी के पति

इधर लड़के पक्ष की ओर से दूल्हा के पिता ने लड़की के पिता पर आरोप लगाते हुए थाना पुलिस को एक प्रार्थना पत्र सौंपा है और कहा कि शादी में दी हुई सोने-चांदी के आभूषण दुल्हन के पास ही रह गए हैं। वहीं दूल्हा रवि यादव का कहना है कि मेरा जीवन बर्बाद हो गया है, मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है, जबकि शादी से पहले नीतू के परिवार के लोग उसे देखने के लिए कई बार आए थे।

read more: देश प्रदेश की ताजा तरीज खबरों के लिए इस लिंक पर जाएं

 
Flowers