Dengue is wreaking havoc like Corona

Morena News: कोरोना की तरह कहर बरपा रहा डेंगू, इस गांव के 50 प्रतिशत लोग हैं डेंगू से पीड़ित, जानिए क्या है इसकी वजह

Morena News: कोरोना की तरह कहर बरपा रहा डेंगू, इस गांव के 50 प्रतिशत लोग हैं डेंगू से पीड़ित, जानिए क्या है इसकी वजह

Edited By :   Modified Date:  October 6, 2023 / 02:49 PM IST, Published Date : October 6, 2023/2:49 pm IST

सतेंद्र सिंह तोमर, मुरैना:

Dengue Wreaks In Village: मुरैना गांव के गुल्लखेरा में डेंगू पूरी तरह से अपने पैर पसार चुका है इस गांव की आबादी लगभग 500 से 600 के करीब है जिसमें से 50 प्रतिशत तक लोग बीमार है लोगों का कहना है कि यह बुखार एक व्यक्ति को होता है और जैसे ही व्यक्ति दिखाकर अस्पताल से लौटता है तो दूसरा व्यक्ति बीमार हो जाता है। ऐसे ही यह क्रम लगातार बढ़ता गया और गांव की 50 प्रतिशत आबादी इस बीमार की चपेट में आ गई।

Read More: Maa Durga janam katha : कैसे हुआ था मां दुर्गा का जन्म, जानिए क्यों कहा जाता है आदिशक्ति, किसने दिया था ये नाम

ग्रामीणों ने सरपंच से की शिकायत

गांव के लोगों ने कहा कि इस बीमारी के कारण पहले हाथ पैरों में दर्द होता है और ठंड से बुखार आता है। बुखार की दवाई लेने के बाद भी आराम नहीं मिल पाता है कि दूसरे दिन प्लेटलेट्स डाउन हो जाती है और बीमारी बढ़ती ही चली जाती है। ग्रामीणों ने बताया कि यह शिकायत हमने सरपंच और बीएमओ पहाड़़गढ़ से की तब उन्होंने फोन नहीं उठाया और यह बीमारी बढ़ती ही चली जा रही है। अभी तक कोई भी जांच टीम गांव में नहीं पहुंच पाई है और ना ही हमे किसी प्रकार का कोई इलाज मिल पाया है।

Read More: ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा सहित ये 6 खिलाड़ी लेने वाले हैं सन्यास..! नाम जानकर उड़ जाएंगे फैंस के होश

दवा लेकर हो चुकें परेशान

ग्रामीणों ने बताया कि वे लोग प्राइवेट डॉक्टरों से दवा लेकर परेशान हो चुके हैं पैसे पूरे खर्च हो चुके हैं अब हमारे पास कुछ नहीं बचा है। गांव की महिलाओं का कहना है हमारी शादी हुए इस गांव में 50 साल हो गए, लेकिन आज तक ऐसी बीमारी इस गांव में नहीं फैली पता नहीं अबकी बार कौन सी महामारी फैली है जो रुकने का नाम नहीं ले रही है।

Read More: Festival Holidays: सरकारी कर्मचारी और स्कूली बच्चों की मौज, स्थानीय छुट्टी का आदेश हुआ जारी

Dengue Wreaks In Village: बता दें कि इस गुल्लखेरा गांव में बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग सब बीमार है और हर परिवार के 50 प्रतिशत लोग बीमार है। किसानी का समय चल रहा है और इनकी खरीफ की फसल भी खेतों में खड़ी हुई है। बुखार के कारण फसल भी नहीं काट पा रहे हैं जिसके कारण एक और नुकसान हो रहा है। वहीं इस मामले में जिला सीएमएचओ राकेश शर्मा का कहना है कि अब तक हमारे पास कोई भी इस प्रकार की जानकारी सामने नहीं आई थी, लेकिन हम आज ही जांच टीम भेजेंगे और गांव में कैंप लगाकर मरीजों का उपचार तुरंत चालू किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp