Dengue outbreak increased in the capital, the number of patients crossed

राजधानी में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, मरीजों की संख्या पहुंची 400 के पार, स्वास्थ्य मंत्री ने रोकथाम के लिए उठाए ये बड़े कदम

Dengue outbreak increased in the capital, the number of patients crossed 400, the health minister took these big steps for prevention

Edited By :   November 29, 2022 / 08:32 PM IST

dengue cases crossed 400 in bhopal ; भोपाल ; मध्यप्रदेश में लगातार डेंगू अपने पांव पसारता जा रहा है..अमूमन हर जिले में औसतन 10 नए मरीज डेंगू के ट्रेस हो रहे हैं। तो वही अगर राजधानी भोपाल की बात करे तो भोपाल शहर डेंगू का हॉट स्पॉट बन गया है। बीते सालों में डेंगू संक्रमण जहां कुछ एक इलाकों तक ही सीमित रहता था। तो वहीं अब 50 से ज्यादा वार्ड डेंगू की जद में हैं।

यह भी पढ़े; विद्यार्थियों के लिए खुशखबरी, जाति प्रमाण पत्र को लेकर भूपेश सरकार ने लिया ये फैसला

डेंगू को एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची 400 के पार

dengue cases crossed 400 in bhopal ; जिसको लेकर कलेक्टर भोपाल ने शहर के सरकारी और निजी दफ्तरों को पत्र लिखकर डेंगू रोकथाम के लिए उपाय करने की चेतावनी दी है। साथ ही तमाम कर्मचारियों और अधिकारियों को डेंगू मलेरिया से मुक्ति के लिए शपथ लेने के लिए कहा गया है। शहर में डेंगू को लेकर एक्टिव मरीजों की संख्या अब 400 के पार हो गई है।

यह भी पढ़े; धार्मिक मेले में कांग्रेस विधायक का अश्लील डांस। कुछ दिन पहले अपनी जान को बता रहे थे खतरा। देखिए डांस का वीडियो..

बढ़ते केसेस को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

dengue cases crossed 400 in bhopal ; लगातार बड़ती बीमारी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री प्रभूराम चौधरी ने कहा कि विभाग जारी हाई अलर्ट मोड पर बीमारी के रोकथाम के लिए काम कर रहा है..इसके अलावा रोकथाम के लिए नगरीय निकाय समेत अन्य विभागों की भी मदद ली जा रही है। वही लार्वा को लेकर भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही डेंगू के रोकथाम के लिए अभियान भी चलाया जा रहा है। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी दावा किया कि बीते साल के मुकाबले प्रदेश में डेंगू के मरीजों की संख्या कम है।

 

 

 
Flowers