1400 kg silver wire looted in Gujarat linked to Dewas

Dewas news: देवास से जुड़े गुजरात में लूटी गई 1400 किलो चांदी के तार, भाजपा नेता के निजी कुएं से 30 किलो चांदी बरामद

देवास से जुड़े गुजरात में लूटी गई 1400 किलो चांदी के तार, भाजपा नेता के निजी कुएं से 30 किलो चांदी बरामद 1400 kg silver wire looted in Gujarat linked to Dewas

Edited By :   Modified Date:  March 10, 2023 / 04:51 PM IST, Published Date : March 10, 2023/4:50 pm IST

देवास। मध्य प्रदेश के जिले देवास की विधानसभा सोनकच्छ के ग्राम टोक कला में जिले के भाजपा जिला उपाध्यक्ष के निजी कुए से मिला 30 किग्रा रजक के बाद कांग्रेस के आरोपों में घिरे भाजपा उपाध्यक्ष से गुजरात पुलिस ने बयान लेकर के अभी छोड़ दिया गया है। कांग्रेस के आरोपों के बाद भाजपा जिला अध्यक्ष कंजर गिरोह का तालुकात कांग्रेस नेताओं के साथ जोड़ कर भाजपा उपाध्यक्ष का बचाव करते नजर आ रहे हैं। गुजरात प्रदेश के सुरेंद्रनगर के सायला में कुछ दिन पहले 1400 किलो चांदी की लूट की वारदात को अंजाम देने वाले कंजर गिरोह के देवास के चिड़ावद और पीपलरावा व आसपास के क्षेत्र में स्थित डेरों पर हाल ही में सुरेन्द्र नगर की क्राइम ब्रांच ने दबिश देकर कई बदमाशों को पकड़ा था। इस वारदात को अंजाम देने वाली गैंग का देवास के आसपास व अन्य गांवों में दबदबा है।

Read more: शराब के नशे में इस घिनौने काम के लिए काटे बुजुर्ग महिला के दोनों पांव, गांव के ही शख्स ने वारदात को दिया अंजाम, फिर..

भाजपा नेता गौतमसिंह राजपूत के निजी कुएं से बरामद हुए थे 30 किलो चांदी

पुलिस के अनुसार कंजर गैंग के सदस्य मुख्यत सिगरेट, मोबाइल, सोना और चांदी की लूट को अंजाम देते हैं। फिलहाल गुजरात पुलिस की दबिश के बाद सरगना सहित सदस्यों के आलीशान मकानों में ताले लगे मिलते हैं या महिलाएं-बच्चियां होती हैं, लेकिन अपराध करने वाले आरोपी फरार रहते है। गुजरात पुलिस ने 4 मार्च को जिले के पीपलरावा क्षेत्र से चार आरोपियों के पास से लगभग 70 किलो चांदी बरामद की थी। इधर मंगलवार, बुधवार की दरमियानी रात को जिले के टोंककला पुलिस चौकी से कुछ ही दूरी पर भाजपा नेता गौतमसिंह राजपूत के खेत पर कुए में चांदी डिटेक्ट की गई। सर्चिंग करने पर जेवरात व आभूषण जिसमें अंगुठी, बिछूडी जैसी चांदी कुए से निकाली गयी। यह 30 किलो बताई जा रही है। अब लगभग 100 किलो चांदी गुजरात पुलिस के हाथ लग चुकी है।

पुलिस की लगभग 20 टीमें सर्चिंग में लगी

जानकारी के अुनसार 17 फरवरी को गुजरात के सुरेन्द्र नगर के सायला से व्यापारियों की 1400 किलो का परिवहन कोरियर सर्विस की गाडी के माध्यम से राजकोट अहमदाबाद राजमार्ग पर प्लानिंग के साथ लूट को अजांम देने के लिये आरोपियों द्वारा तीन वाहनों को उपयोग किया गया था। गुजरात पुलिस ने इसमें लगभग 20 टीमें सर्चिंग की बनाई। जिसके तार देवास के कंजर डेरे से जुड़े होना पाए। तबसे देवास जिले में गुजरात पुलिस ने डेरा डाला हुआ है। आसपास के कंजर क्षेत्रों में दो सप्ताह से सर्चिंग की जा रही है। लगभग 100 किलो चांदी मिलने के बाद अब 1300 किलो चांदी मेटल डिडेक्टर व लोकल मुखबिर तंत्र की मदद से ढूंढा जा रहा है व सभी आरोपियों तक पंहुचने की कोशिश की जा रही है।

Read more: आस्था या अंधविश्वास.. बम्बो बाबा के मेला की अनोखी परंपरा, मंजर देख चकरा जाएगा आपका भी सिर

भाजपा अध्यक्ष ने बताया कांग्रेस की साजिश 

गुजरात पुलिस को भाजपा नेता के निजी जमीन पर बने कुएं से मिली करोड़ों की रजक के मामले में कांग्रेस के आरोपों पर जिला भाजपा अध्यक्ष ने पलटवार किया । जिला अध्यक्ष ने कहा यह कांग्रेस की साजिश है, जिला भाजपा उपाध्यक्ष निर्दोष है। आरोपी कंजर गिरोह कांग्रेस नेता सज्जन सिंह का खास है। उन्ही के इशारों पर काम करने वाले भाजपा साथी को फसाने का प्रयास किया जा रहा है।  मामले का मुख्य आरोपी के साथ कांग्रेस नेताओ के साथ कुछ फोटो मीडिया को जारी कर कहा कि यह सज्जन वर्मा का समर्थन है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें