Dindori Accident

Dindori Accident: डिंडोरी हादसे में 14 लोगों की हुई मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख, अनुग्रह राशि देने का किया ऐलान

Dindori Accident डिंडोरी हादसे में 14 लोगों की हुई मौत, पीएम मोदी और राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने जताया दुख

Edited By :   Modified Date:  February 29, 2024 / 01:31 PM IST, Published Date : February 29, 2024/1:31 pm IST

Dindori Accident: नई दिल्ली। डिंडोरी जिले में बुधवार रात एक वाहन पलटने से 14 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद वाहन 40-50 फुट गहरी घाटी में गिर गया। जिसे लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

Dindori Accident: प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर ‘एक्स’ पर जारी एक पोस्ट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश के डिंडोरी में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव सहायता में जुटा है।’’

Dindori Accident: इसी कड़ी में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि मध्य प्रदेश में सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों के मारे जाने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है और उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। राष्ट्रपति ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।

Dindori Accident: राष्ट्रपति मुर्मू ने सोशल मीडिया ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा ‘मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में सड़क दुर्घटना में अनेक लोगों के हताहत होने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है, मैं शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करती हूं। मेरी प्रार्थना है कि इस हादसे में घायल हुए सभी लोग शीघ्र स्वस्थ हों।’

Dindori Accident: इसके अलावा देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर डिंडोरी हादसे पर दुख जताया है। साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की है। मध्य प्रदेश के डिंडौरी में हुआ सड़क हादसा दु:खद है। हादसे में असमय जान गँवाने वालों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट करता हूँ। ईश्वर उन्हें दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। स्थानीय प्रशासन द्वारा हताहतों को हर संभव मदद पहुंचाई जा रही है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Dindori Accident: इसी के साथ पीएम मोदी ने सहायता राशि देने का भी ऐलान किया है। पीएम ने एमपी के डिंडोरी में हुए हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने का ऐलान किया है। इसके अलावा सीएम मोहन यादव ने भी हादसे मृतकों को 4-4 लाख और घायलों को 1-1 लाख रुपए देने का ऐलान किया है।

Dindori Accident: सीएम डॉ. मोहन यादव ने ट्वीट कर लिखा कि डिंडोरी में बीती रात हुई दुर्घटना अत्यंत दुःखद है। घटना में 14 लोग काल कवलित हुए हैं। मैंने तत्काल मौके पर साथी मंत्री संपतिया उइके को भेजा है। इस कठिन समय में मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता एवं घायलों को शासन की ओर से 1-1 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की गई है। घटना की पूर्ण जांच के लिए मैंने आदेश दिए हैं, जो भी जिम्मेदार होगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Dindori Accident: मध्यप्रदेश के डिंडोरी से पर दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। इस हादसे में 14 लोगों की मौत की खबर है। जबकि 21 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, घटना देर रात शहपुरा थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि यहां ग्रामीण गोद भराई कार्यक्रम से लौट रहे थे। इसी दौरान बड़झर गांव के पास एक लोडिंग वाहन पलट गया।

Dindori Accident: इस हादसे में जिससे 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 21 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद अफरातफरी का माहौल हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी के शव को पीएम के लिए भेज दिया है और सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि सभी ग्रामीण देवरी गांव के हैं।

ये भी पढ़ें- PM Kisan Samman Nidhi Yojna: क्या आपके खाते में भी नहीं आई किसान सम्मान निधि की राशि? तो ये हो सकती है गलती

ये भी पढ़ें- Police Constable Bharti 2024: पुलिस कॉन्स्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, महिलाओं के लिए इतनी सीटें आरक्षित

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें