District Panchayat member of Bhind lodged FIR

यहां के जिला पंचायत सदस्य पर FIR दर्ज, पंचायत चुनाव के समय की थी ये गलती, जानें पूरा मामला

यहां के जिला पंचायत सदस्य FIR दर्ज, पंचायत चुनाव के समय की थी ये गलती, District Panchayat member of Bhind lodged FIR

Edited By :   Modified Date:  March 26, 2023 / 08:08 PM IST, Published Date : March 26, 2023/8:05 pm IST

भिंडः मध्यप्रदेश के भिंड जिले के एक जिला पंचायत सदस्य धोखाधड़ी की धाराओं में एफ आई आर दर्ज हुई है। दरअसल, पंचायत चुनाव का नामांकन भरते समय प्रत्याशी सुहानी कुशवाह ने शादी और बच्चे की जानकारी छुपाई थी। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर जिला पंचायत सदस्य के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

Read More : पति-पत्नी के झगड़े का शिकार हुई 15 महीने की मासूम, पिता ने बर्बरता की सारी हदे की पार, जानें… 

मिली जानकारी के अनुसार जुलाई महीने में पंचायत चुनाव के दौरान जिला पंचायत सदस्य के तौर पर सुहानी कुशवाह मैदान में उतरी थी। उन्होंने इस दौरान सर्वाधिक मत प्राप्त किए थे और निकटतम प्रतिद्वंदी बसंती नरवरिया को हराया था। इसके बाद वसंती नरवरिया ने न्यायालय में एक परिवाद दायर किया था जिसमें नामांकन भरते दौरान सुहानी कुशवाह द्वारा शादी की जानकारी बेटे की जानकारी आदि तथ्य छिपाए थे। वहीं सुहानी के एक रिश्तेदार जो कि पंचायत में सचिव है उन पर भी गलत तरीके से प्रमाण पत्र दिए जाने का आरोप लगाया। इस मामले पर हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने सुनवाई की। इसके बाद हाईकोर्ट ने परिवाद पेश कर्ता बसंती नरवरिया द्वारा पेश किए गए सुहानी कुशवाहा की शादी के साक्ष्यों का अवलोकन किया। साथ ही नामांकन फार्म का अवलोकन किया।

Read More : इस BJP नेता ने पुलिस के साथ कर दी 78 लाख रुपये की ठगी, पुलिस लाइन की जमीन को ही बेच दिया

फरियादी ने बताया सुहानी की शादी ग्वालियर में हुई है। उसके पास एक बेटा भी है। परंतु चुनाव के नामांकन में पति बेटे की जानकारी नहीं दी है। इस मामले में हाईकोर्ट ने मिहोना थाना पुलिस को एफ आई आर दर्ज कर मामले की जांच करने के लिए आदेश किया था। पुलिस ने वार्ड क्रमांक 10 की जिला पंचायत सदस्य सुहानी कुशवाहा उसके रिश्तेदार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।