Education Department order Sit Coaching Teacher in Police Station

‘थाने में बैठे रहेंगे कोचिंग पढ़ाने वाले शिक्षक’ नकल रोकने के लिए शिक्षा विभाग का फरमान

'थाने में बैठे रहेंगे कोचिंग पढ़ाने वाले शिक्षक' ! Education Department order to Sit Coaching in Police Station for Stop Cheating

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : February 17, 2022/10:40 pm IST

भिंड: Coaching Teacher in Police Station नकल रोकने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने एक अजीबो-गरीब आदेश जारी कर दिया। इस आदेश के तहत जिले के सभी कोचिंग पढ़ाने वाले शिक्षकों को नजदीक के थाने में बैठने को कहा गया। आदेश जारी होते ही शिक्षकों के पास थाने से फोन आने शुरू हो गए, जिससे शिक्षकों में काफी नाराजगी है।

Read More: रूस-यूक्रेन तनाव…भारतीय छात्रों पर संकट! युद्ध के खतरे के बीच परिजनों का क्या है हाल?

Coaching Teacher in Police Station दरअसल भिंड जिला नकल के लिए बदनाम रहा है, लेकिन पिछले कुछ सालों से शिक्षा विभाग समेत पुलिस प्रशासन के प्रयासों से नकल पर काफी हद तक लगाम लगी है। गुरुवार से एमपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं, ऐसे में नकल को रोकना एक बार चुनौती है। लेकिन DEO हरिभवन सिंह के इस आदेश के बाद से शिक्षक नाराज हैं, क्योंकि कई शिक्षकों को नजदीकी थाने में बैठना पड़ा।

Read More: इन दो शहरों में 25 फरवरी तक जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू, इस राज्य की सरकार ने जारी किया आदेश 

खुद कलेक्टर ने बताया कि जिले में 150 शिक्षकों की लिस्ट बनी है और इन्हें थाने में बिठाया गया। हालांकि गुरुवार के बाद से इन सभी के बैठने का स्थान परिवर्तित कर दिया जाएगा। वहीं DEO कैमरे के सामने आदेश की बात से इनकार करते नजर आए।

Read More: 12 रुपए बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल भी 9 रुपए महंगा, महंगाई से इस देश में मचा हाहाकार 

 
Flowers