Mohan Cabinet Today Agenda

Mohan Cabinet Today Agenda: कर्मचारियों को मिल सकती है बड़ी सौगात, कैबिनेट की बैठक में इन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

Mohan Cabinet Today Agenda मोहन कैबिनेट की बैठक आज, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्यक्षता में मंत्रालय में सुबह 10:30 बजे होगी कैबिनेट बैठक

Edited By :   Modified Date:  March 4, 2024 / 10:10 AM IST, Published Date : March 4, 2024/10:10 am IST

Mohan Cabinet Today Agenda: भोपाल। आज मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की आज मंत्रालय में 10:30 बजे कैबिनेट की बैठक होने जा रही है। इसके बाद मोहन कैबिनेट अयोध्या के लिए रवाना होंगे। सीएम मोहन अपनी पत्नी सहित रामलला के दर्शन करने जाएंगे। इससे पहले कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। कैबिनेट बैठक में स्मार्ट सिटी-टू योजना को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है। लोकसभा चुनाव को देखते हुए कैबिनेट सात लाख कर्मचारियों को चार फीसदी डीए देने पर फैसला कर सकती है। बैठक में एक दर्जन प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।

क्या है स्मार्ट सिटी टू योजना

Mohan Cabinet Today Agenda: केंद्र सरकार स्मार्ट सिटी-टू योजना लॉन्च करने जा रही है, चयनित शहरों के नामों की घोषणा भी आज-कल में होनी है। इस योजना में शामिल करने के लिए मध्यप्रदेश की सातों स्मार्ट सिटी से प्रस्ताव बुलाए गए थे। इनमें भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर और जबलपुर ने केंद्र सरकार के समक्ष अपने प्रस्ताव रखे थे। इसके साथ ही पांचों शहरों ने प्रेजेंटेशन देकर यह भी बताया था कि वे इस योजना में क्या-क्या काम करेंगे।

Mohan Cabinet Today Agenda: इन पांचों शहरों ने 1156 करोड़ का प्रस्ताव रखा है। स्मार्ट सिटी-टू में केंद्र सरकार ने देशभर के 100 स्मार्ट सिटी के प्रस्तावों पर मेरिट बनाया है और इसमें से टॉप 18 स्मार्ट सिटी होना है। कुछ राशि केंद्र से मिलेगी तो कुछ राशि राज्य सरकार को अपने अंश से मिलानी होगी। इसके पहले इस परियोजना के तहत उज्जैन शहर के रुद्र सागर के कायाकल्प करने के लिए राशि दी गई थी। स्मार्ट सिटी-टू में सरकार द्वारा पर्यावरण, आईटी तथा नवाचार पर विशेष तौर पर फोकस किया गया है। प्रदेश की सातों स्मार्ट सिटी के पहले चरण की सभी परियोजनाएं करीब पूरी हो चुकीं हैं।

ये भी पढ़ें- “तुम्हारे परिवार में कोई संतान नहीं है इसलिए ऐसी बात करते हो…”, जानें किसने पीएम मोदी के लिए कही ऐसी बात

ये भी पढ़ें- Exam Me Pass Hone Ke Upaye: एग्जाम में कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रही सफलता, तो आज ही करें ये छोटा सा काम

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें