EOW raided Bishop PC Singh's house, raided on receipt of complaint in

बिशप पीसी सिंह के घर EOW का छापा, इन मामलों में शिकायत मिलने पर दी दबिश

EOW's Raid: द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह के घर EOW का छापा, raided on receipt of complaint in these cases

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : September 8, 2022/9:23 am IST

जबलपुर। EOW’s Raid: द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह के घर EOW का छापा पड़ा है। बता दे कि बिशप पीसी सिंह पर छात्रों से फीस में मिली राशि का गलत उपयोग करने का आरोप है। इसके साथ ही धार्मिक संस्थाओं को चलाने और स्वयं के लिए उपयोग करने का आरोप है। बिशप पीसी सिंह द्वारा धार्मिक संस्थाओं में 2 करोड़ 70 लाख रुपए की राशि ट्रांसफर किया गया था, जिसके बाद शिकायत मिलने पर EOW ने छापा मारा है।

शराबी वाहन चालकों के खिलाफ अभियान में मिली सफलता, 1082 लोगों पर लगाया गया 1 करोड़ 8 लाख का जुर्माना 

EOW’s Raid: फर्जी दस्तावेजों से संस्था का चेयरमैन बनकर करोड़ों की रकम की हेराफेरी करने वाले जबलपुर के एक बिशप के घर पर ईओडब्ल्यू ने छापेमारी की कार्यवाही की। दरअसल द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह के खिलाफ दो करोड़ 70 लाख रुपए की राशि धार्मिक संस्थाओं में ट्रांसफर करने और खुद के इस्तेमाल करने की शिकायतें मिली थी। शिकायत की जांच के बाद ईओडब्ल्यू ने गुरुवार को बिशप हाउस में छापे की कार्यवाही की। आर्थिक अपराध ब्यूरो की छापेमारी में बिशप के घर से विदेशी मुद्रा सहित बड़ी तादाद में नगदी मिली है लिहाजा ईओडब्ल्यू के बुलावे पर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की टीम नोट गिनने की मशीन लेकर बिशप के घर पहुंची है जहां दस्तावेजों की पड़ताल से लेकर नोटों के गिनने का काम शुरू कर दिया गया है।

इस फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, पैसेंजर्स औऱ एयरपोर्ट अथॉरिटी के बीच मचा हड़कंप 

EOW’s Raid: द बोर्ड ऑफ एजुकेशन चर्च ऑफ नार्थ इंडिया के चेयरमैन बिशप पीसी सिंह के खिलाफ लंबे समय से न केवल शिकायतें की जा रही थी बल्कि उनके खिलाफ सैकड़ा भर मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज भी है जिसमें धोखाधड़ी जालसाजी और रकम की हेराफेरी सहित जमीनों के बंदरबांट के मामले शामिल हैं। ईओडब्ल्यू की जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है बिशप पीसी सिंह ने खुद को संस्था का चेयरमैन बताने के लिए दस्तावेजों में हेराफेरी की है इस पूरे मामले में फर्म एंड सोसायटी के अधिकारी भी ईओडब्ल्यू के निशाने पर आ गए हैं।

और भी है बड़ी खबरें…