Fire Broke Out in House before 2 Days of Daughter's marriage

सतना: बेटी की शादी से दो दिन पहले उजड़ गया ‘घर संसार’, पिता की आंखों के सामने सबकुछ हो गया जलकर खाक

सतना: बेटी की शादी से दो दिन पहले उजड़ गया 'घर संसार'! Fire Broke Out in House before 2 Days of Daughter's marriage

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : May 2, 2022/11:21 pm IST

सतना: Fire Broke Out in House जिले के कोटर थाना इलाके के करही कोठार गांव में पराली की आग ने तांडव मचा डाला। तेज हवा के झोंकों से पराली की आग ने एक मकान को अपनी चपेट में ले लिया, देखते ही देखते पूरा घर राख के ढेर में तब्दील हो गया। इस राख में घर-गृहस्थी के साथ ही एक बेटी के सपने और पिता के अरमान भी बिखरे पड़े थे।

Read More: छत्तीसगढ़ की बात! ‘सैरगाहों’ में शराब…विपक्ष मांगे जवाब…कांग्रेस की मंशा पर सवाल उठाना कितना जायज?

3 मई को है बेटी की शादी

Fire Broke Out in House दरअसल, 3 मई को रमेश द्विवेदी की बेटी सरिता की बारात आनी है, लेकिन शादी के महज दो दिन पहले लगी आग ने मानो पूरी दुनिया ही उजाड़ दी। अपनी आंखों के सामने जल रहे घर को देखते हुए पिता रमेश द्विवेदी की चित्कार सुनकर आपको विचलित कर सकती है। परिवार को समझ नहीं आ रहा था कि अब क्या होगा? बेटी के हाथ पीले कैसे होंगे? सरकारी मदद की गुहार लगाई लेकिन इतनी जल्दी मदद मिलना संभव भी नहीं, लेकिन IBC24 पर खबर दिखाए जाने के बाद द्विवेदी परिवार की मदद के लिए सैकड़ों हाथ आगे आए। किसी ने नगद राशि दी तो किसी ने किराना-राशन का सामान। कई लोगों ने को ऑनलाइन खाते में पैसे ट्रांसफर किए।

Read More: खरगोन में कल पूरे दिन रहेगा रहेगा कर्फ्यू, घर पर ही मनानी होगी ईद और परशुराम जयंती

IBC24 पर खबर दिखाए जाने के बाद बढ़े मदद के लिए हाथ

वहीं, कलेक्टर ने रेडक्रॉस से 25 हजार की मदद की, तो वहीं स्थानीय विधायक विक्रम सिंह ने 50 हजार, मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने 25 हजार रुपये दिए। वहीं, राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल ने पीड़ित परिवार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बात करते हुए उन्हें आर्थिक सहायता पहुंचाई। अब पीड़ित परिवार बेटी की शादी की चिंता से मुक्त है। कल धूमधाम से बेटी की बरात घर आएगी। जिला प्रशासन की तरफ से तहसीलदार ने सर्वे किया है और सरकारी मदद की कागजी खानापूर्ति की। हर कोई उन लोगों की तारीफ कर रहा है जिन्होंने पीड़ित परिवार को मदद पहुंचाई है।

Read More; मध्यप्रदेश में सामूहिक विवाह सम्मेलनों में सात फेरे लेने पर ही मिलेगा मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना का लाभ