Fraud in Wheat Purchase

Fraud in Wheat Purchase : गेंहू खरीदी के दौरान फर्जीवाड़ा! वेयर हाउस में मिला भारी मात्रा में खराब अनाज, कलेक्टर ने लिया बड़ा एक्शन

Fraud in Wheat Purchase : गेंहू खरीदी के दौरान फजीवाड़ा! वेयर हाउस में मिला भारी मात्रा में खराब अनाज, कलेक्टर ने लिया बड़ा एक्शन

Edited By :   |  

Reported By: Dharam Goutam

Modified Date:  May 15, 2024 / 02:43 PM IST, Published Date : May 15, 2024/2:39 pm IST

Fraud in Wheat Purchase : जबलपुर। जबलपुर में गेंहू खरीदी के दौरान बड़े फर्जीवाड़े की बात सामने आई है जहां किसानों से खरीद कर वेयरहाउस में रखे गए गेंहू में हजारों क्विंटल सड़ा घुना अनामक गेंहू पाया गया है जिसमे कलेक्टर ने चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। दरअसल शहपुरा ब्लॉक के राघव वेयर हाउस में किसानों से खरीदी करके रखे हुए गेंहू में बड़ी मात्रा में खराब गेंहू रखे होने की जानकारी लगी, जिस पर तहसीलदार और क्षेत्रीय विधायक ने जांच के दौरान हजारों क्विंटल अनामक सड़ा घुना गेंहू पाया।

read more : Shahdol News: जूनियर डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज में की शराब पार्टी, जमकर छलकाए जाम, वायरल हुआ वीडियो 

इस वेयर हाउस में अब तक 6 करोड़ 19 लाख कीमत का 25 हजार क्विंटल से अधिक की खरीदी की जा चुकी है और 4 करोड़ 56 लाख का भुगतान भी किसानों को किया जा चुका है। वेयर हाउस में रखे हुए गेंहू की खरीदी सूखा भरतपुर सहकारी समिति द्वारा की गई थी जिसमे समिति प्रबंधक समेत 6 लोगों की संलिप्तता पाई गई है। वहीं इस फर्जीवाड़े मामले में जिम्मेदार दो JSO और एक नोडल अधिकारी को तत्काल निलंबित कर दिया गया है साथ ही वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड की शाखा प्रबंधक को निलंबित करने का प्रस्ताव संबंधित विभाग को भेजा गया है।

मामले पर जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना का कहना है कि इस फर्जीवाड़े में अब तक चार अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है साथ ही इस फर्जीवाड़े की बारीकी से जांच की जायेगी और आगे जो भी जिन जिम्मेदार अधिकारियों की सांठगांठ और संलिप्तता पाई जायेगी उन पर कार्यवाई की जाएगी। राघव वेयरहाउस में किसानों का बकाया भुगतान शासन द्वारा रुकवाने के लिए कलेक्टर ने पत्र भेजा है साथ ही अधिकारयों को जिले के सभी वेयरहाउस में रखे गए गेंहू की जांच करने के निर्देश दे दिए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp