Gave divorce to wife by calling from Gujarat

फिर सामने आया ट्रिपल तलाक का मामला, गुजरात से फोन लगाकर पत्नी को दिया तलाक, पीड़ित महिला ने लगाई मदद की गुहार

फिर सामने आया ट्रिपल तलाक का मामला, गुजरात से फोन लगाकर पत्नी को दिया तलाक : Gave divorce to wife by calling from Gujarat

Edited By :   Modified Date:  May 27, 2023 / 10:42 PM IST, Published Date : May 27, 2023/10:42 pm IST

ग्वालियरः मध्यप्रदेश के ग्वालियर में एक ट्रिपल तलाक का मामला सामने आया है। इंजीनियर आमिर खान नाम के पति ने गुजरात से फोन लगाकर ग्वालियर में बैठी बीबी को तीन तलाक बोलकर तलाक दे दिया। परेशान पत्नी ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर एसपी से इसकी शिकायत की है। पीड़ित महिला के पिता ने सरकार से ट्रिपल तलाक को लेकर दंडात्मक कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस ने शिकायत के बाद मामले में कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है।

Read More : पैसों में खेलते हैं इस तारीख में जन्मे लोग, करोड़ों की संपत्ति के होते हैं मालिक, जानें और भी खूबियां

दरअसल, ग्वालियर शहर के सिंधी कॉलोनी इलाके में रहने वाली एक युवती की 9 साल पहले ग्वालियर के अवाडपुरा में रहने वाले इंजीनियर आमिर खान के साथ निकाह हुआ था। 15 मई 2014 को हुए निकाह के वक्त युवती के पिता ने कर्ज़ लेकर पल्सर गाड़ी और जरूरत का सामान दिया था। निकाह के बाद पति पत्नी को लेकर पानीपत चला गया था। शादी के 2 साल बाद एक बेटा हुआ। करीब पांच साल पहले आमिर की पोस्टिंग जयपुर और फिर गुजरात के जामनगर में हो गई। गुजरात पहुंचने के बाद आमिर किसी दूसरी लड़की के इश्क में पड़ गया। घर में पत्नी और बच्चे की मार पिटाई करने लगा। साथ ही पत्नी को दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने लगा। लॉक डाउन में आमिर अपनी प्रेमिका के साथ ही रहने लगा। करीब छह महीने पहले आमिर ग्वालियर आकर पत्नी को मायके में छोड़ गया। मायके में बैठी पत्नी अपने पति से खुद और बच्चे को ले जाने की गुहार करती रही। लेकिन आमिर ने साफ इंकार कर दिया। 12 मई को आमिर ने पत्नी को फोन पर तीन तलाक बोलकर उसे तलाक दे दिया।

Read More : कल महापंचायत करेंगे धरना दे रहे पहलवान, बोले – जिंदा रहेंगे या मरेंगे पता नहीं… 

वहीं युवती के पिता ने बताया कि उन्होंने शादी के वक्त दामाद आमिर को सब कुछ दिया कर्जा करके दामाद के लिए पल्सर गाड़ी दी। लेकिन आमिर दहेज़ मांगता रहा। अब उसने मेरी बेटी को फोन पर तीन तलाक दे दिया है। पिता ने बताया कि उसे अपनी बेटी के लिए न्याय चाहिए। और इसके लिए भी उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है। पीड़िता और उसके परिवार की दुखद दास्तान सुनने के बाद ग्वालियर SP ने माधौगंज थाना को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। तीन तलाक के इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने सबसे काउंसिल कराने की बात कही है। इससे मामला नही सुलझा तो IPC के तहत केस कायम कर कार्रवाई की बात कही है।

 
Flowers