Govt will give financial help in entrance and recruitment examinations

प्रदेश के युवाओं को बड़ी राहत, प्रवेश और भर्ती परीक्षाओं में सरकार देगी आर्थिक सहायता

Govt will give financial help in entrance and recruitment examinations, प्रवेश और भर्ती परीक्षाओं में सरकार देगी आर्थिक सहायता

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2023 / 11:43 AM IST, Published Date : February 8, 2023/11:42 am IST

Govt will give financial help in entrance and recruitment examinations: भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन मंडल में जमा 483 करोड़ रुपये युवाओं के हित में खर्च किए जाएंगे। इसके लिए विधानसभा के शीतकालीन सत्र में सरकार ने कर्मचारी चयन मंडल अधिनियम में संशोधन संबंधी विधेयक पारित कराया था। पारित हुए इस विधेयक को राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने मंजूरी दे दी है।

Ration Update: फ्री राशन हितग्राहियों को जोरदार झटका..! 485 राशन दुकानों में लटका ताला, जानिए वजह

एक्ट के रूप में प्रभावशील हुआ विधेयक

यह विधेयक अब एक्ट के रूप में प्रभावशील हो गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी संबंधित विभागों को आदेश जारी कर दिया है। साथ ही युवाओं के हित में इस राशि के उपयोग की कार्ययोजना तैयार करने के आदेश दिए गए है। इस राशि से युवा छात्रों को विभिन्न प्रवेश और भर्ती परीक्षाओं की तैयारी करने में सहायता की जाएगी। प्रदेश के विभिन्न कालेजों और शैक्षणिक संस्थाओं की अवसंरचना विकास के लिए राशि का उपयोग किया जाएगा।

KTU ने दो दर्जन कर्मचारियों को किया बर्खास्त, अब विवि प्रबंधन के खिलाफ इस दिन करेंगे हल्ला बोल

Govt will give financial help in entrance and recruitment examinations: बता दें कि साल 2020 से अब तक विभिन्न परीक्षाओं के आयोजन से 113.84 करोड़ रुपये का शुल्क प्राप्त हुआ हैं। इस राशि को खर्च करने का कानून अधिकार नहीं था, लेकिन संशोधन अधिनियम के जरिए राज्स सरकार ने दरवाजे खोल दिए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers