Ram Mandir In Guna: अयोध्या के बाद इस जिले में विराजमान होंगे राम लला, 111 फीट की प्रतिमा की जाएगी स्थापित |

Ram Mandir In Guna: अयोध्या के बाद इस जिले में विराजमान होंगे राम लला, 111 फीट की प्रतिमा की जाएगी स्थापित

Ram Mandir In Guna: अयोध्या के बाद इस जिले में विराजमान होंगे राम लला, 111 फीट की प्रतिमा की जाएगी स्थापित

Edited By :   |  

Reported By: Neeraj Yogi

Modified Date:  January 20, 2024 / 03:35 PM IST, Published Date : January 20, 2024/3:35 pm IST

गुना।Ram Mandir In Guna:  अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है। राम लला इस दिन मंदिर में विराजमान होंगे। लगता है जैसे एक बार फिर रामराज्य आने वाला है। एक ऐतिहासिक महापर्व के रूप में पूरा देश इसे देख रहा है। ऐसे में पूरा सनातन और पूरा विश्व इस कार्यक्रम का साक्षी बनेगा। हम सभी के लिए एक गर्व की बात है कि हम सभी को इस दिन अपने घरों पर दीपावली मनाई जाएगी। इसके साथ ही घरों में लाल झंडा और दीपक रंगोली बनाकर देश के कोने-कोने में अपना जितना संभव हो सके योगदान देना चाहिए। क्योंकि ऐसी घड़ी पहली बार आई है। जब राम लला अयोध्या में विराजमान हो रहे हैं और हम सभी बड़े भाग्यशाली हैं जो इस राम राज्य के साक्षी बनने जा रहे हैं। रामायण काल के उल्लेख अब हमें सजीव चित्रण के रूप में अयोध्या में दिखाई देंगे। जो वाकई में बहुत अद्भुत अविस्मरणीय क्षण होगा।

Read More: Read More: Mirzapur Police Video Viral: पुलिस की गुंडागर्दी… रिक्शा चालक को दी गंदी गालियां, लाठियों से तोड़ी रिक्शे की कांच, फिर जो हुआ… देखें वीडियो 

ऐसा लगता है जैसे हमारी जिंदगी सार्थक हो गई। राम जी के आने से पहले उनके श्री चरणों में हमें बस यही कहना है कि राम आएंगे तो अंगना सजाएंगे। तो अब वह घड़ी आ चुकी है। राम आ रहे हैं और अपने-अपने अंगना सजाने का वक्त भी आ गया है। सनातन धर्म का सबसे बड़ा दिन, सबसे बड़ा धार्मिक पर्व के रूप में हम सबको इसे मानना है। एक दूसरे को बधाई देनी है अपार खुशियों को घर-घर तक पहुंचाना है। राम जी के आने की खुशी में हम भगवा मय हो चुके हैं।

Read More: Uma Bharti : रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले उमा भारती की बिगड़ी तबीयत, ट्वीट कर दी जानकारी 

बनाए गए कई सेल्फी प्वाइंट

Ram Mandir In Guna:  इसके साथ ही मध्यप्रदेश के गुना जिले में भी भगवान राम की 111 फीट की प्रतिमा स्थापित होने जा रही है। जहां दिन-रात काम चल रहा है। भगवान राम का स्वरुप बनकर तैयार होने वाला है। यहां भी भक्त अयोध्या की तरह दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं और गुना के प्रसिद्ध टेकरी सरकार मंदिर और राम मंदिर टेकरी को आने वाले समय में रोपवे के जरिए जोड़ा जाएगा। पर्यटन की दृष्टि से यहां बहुत खूबसूरत और मनोरम दृश्य देखने को मिलता है। खास बात यह है कि दावा किया जा रहा है कि यह मध्य प्रदेश की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी। कई सारे सेल्फी प्वाइंट बनाए गए हैं। दूर-दूर से लोग यहां दर्शन करने के लिए आ रहे हैं। देश के कोने-कोने में धार्मिक माहौल है। लोगों के बीच अपार खुशियां हैं जब राम लला के आगमन में 22 तारीख को इस महापर्व पर देश और दुनिया खुशियां मनाएंगे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp