Guna News: घर बैठे आंसर शीट जांच रहे थे शिक्षक, कलेक्टर ने लगाई फटकार, डीपीसी को दिए सख्त निर्देश... | Guna News

Guna News: घर बैठे आंसर शीट जांच रहे थे शिक्षक, कलेक्टर ने लगाई फटकार, डीपीसी को दिए सख्त निर्देश…

Guna News: घर बैठे आंसर शीट जांच रहे थे शिक्षक, कलेक्टर ने लगाई फटकार, डीपीसी को दिए सख्त निर्देश...

Edited By :   Modified Date:  June 11, 2024 / 04:09 PM IST, Published Date : June 11, 2024/4:09 pm IST

Guna News: गुना। गुना में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक BLO के घर पर कापियां जांची जा रही हैं। स्कूल के बाहर ताला लगाकर बमोरी में अधिकारी के घर 24 शिक्षक कॉपियां जांच रहें हैं। यह भी जानकारी मिली कि 5वीं और 8वीं के छात्रों की कॉपियां जांची जा रही हैं। वहीं संयुक्त कलेक्टर छापा मार इस मामले में सख्त कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

Read more: Mallikarjun Kharge attack on PM Modi: ‘दूसरों के घरों से कुर्सियां उधार लेकर…’, पीएम मोदी पर मल्लिकार्जुन खरगे का हमला… 

जानें पूरा मामला

मध्य प्रदेश के गुना जिले में शिक्षा विभाग में एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली। जहां एक निजी मकान में चोरी छिपे सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की परीक्षाओं की कॉपियां चेक की जा रही थी। शिक्षा विभाग की घोर लापरवाही कहा जाए या फिर कुछ और? शिक्षा विभाग और इसके जिम्मेदार अधिकारियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। आखिर क्यों यह अपने आप में बड़ा सवाल है? और जो काम शिक्षा विभाग में होना चाहिए वह काम निजी मकान में कैसे और क्यों चल रहा था। यह भी अपने आप में बड़ा सवाल है?? और यहां पर करीब तीन दर्जन शिक्षक थे जो कॉपियां चेक कर रहे थे।

Read more: Onion Price Hike: बकरीद से पहले बढ़ी प्याज की डिमांड, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप… 

Guna News: गुना जिले के बमोरी क्षेत्र के सरकारी स्कूलों की यह परीक्षाओं की कॉपियां थी। जिन्हें यहां निजी मकान के अंदर चेक किया जा रहा था। बमोरी ब्लॉक के बीआरसी के घर पर यह कॉपियां चेक की जा रही थी। भनक लगते ही प्रशासन का अमला पहुंचा। गुना के संयुक्त कलेक्टर संजीव खेमरिया ने शिकायत सही पाई जाने पर कार्रवाई के लिए आदेश दिए हैं। डीपीसी को निर्देश दिये है कि वे तत्काल संबंधितों को नोटिस जारी करें। पूरे मामले की जांच कर अब नियम अनुसार कार्रवाई करने की बात की जा रही है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp