Russian met with an accident on the road of MP

‘अमेरिका वाली सड़क’ का शिकार बना रशियन, सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा, यहां भी जारी है दुश्मनी!

Russian met with an accident on the road of MP 'अमेरिका वाली सड़क' का शिकार बना रशियन, सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा, यहां भी जारी है दुश्मनी!

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 19, 2022/4:09 pm IST

Russian met with an accident on the road of MP: ग्वालियर। जहां एक तरफ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की सड़कों को अमेरिका की सड़को से कंपेयर करते है तो वहीं दूसरी तरफ जनता इन सड़को का असली हाल जानती है। सड़कों को लेकर सरकार का कहना है कि प्रदेश की सड़के ऐसी है जिनमें न तो कोई गढ्डा है और न ही टूटी हुई है। लेकिन हालात इसके विपरीत है। प्रदेश में बदहाल सड़को की रियलिटी जनता जानती है। प्रदेश तो छोड़िए राजधानी भोपाल की कुछ ही सड़को को अगर छोड़ दिया जाए तो बाकि की सड़को का पता ही चलता कि सड़क पर गढ़्डा है या गढ्डे में सड़क। इस बात की गवाही हाल ही में ग्वालियर में एक व्यक्ति के साथ हुआ हादसा बताता है।

रशिया से आया था भारत घूमने

Russian met with an accident on the road of MP: जहां एक तरफ प्रदेश में खराब सड़कों को लेकर जमकर सियासत हो रही है। वहीं दूसरी ओर यह बदहाल खराब सड़कें अब जानलेवा साबित होने लगी है। ताजा मामला ग्वालियर से सामने आया है। जहां खराब बदहाल सड़क ने रशिया से घूमने आए टूरिस्ट को अपना शिकार बना लिया। दरअसल, भारतीय संस्कृति का दीवाना रशिया का रहने वाला सिरगई पूरी उम्र भारत में बिताने की चाहत लेकर हिंदुस्तान आया था। सिरगई दिल्ली से बाइक के जरिए घूमने के लिए ग्वालियर पहुंचा, लेकिन ग्वालियर की सीमा में दाखिल होने के साथ ही उसका खराब सड़कों से सामना हो गया। पुरानी छावनी इलाके में रात के अंधेरे में खराब सड़क के गड्ढे उसे नजर नहीं आये। यही कारण रहा कि गाड़ी फिसल गई और रशियन नागरिक सिरगई का पैर टूट गया। रात भर सड़क के किनारे वह पड़ा रहा लेकिन किसी ने उसकी सुध नहीं ली।

रातभर रोड पर बेसुध पड़ा रहा महमान

Russian met with an accident on the road of MP: जब अल सुबह हुई तो कुछ पुलिस वालों ने उसे उठाकर जयारोग्य अस्पताल पहुंचाया। जहां उसके दाहिने पैर पर प्लास्टर चढ़ाया गया। रशियन नागरिक ना तो हिंदी जानता है ना ही सही ढंग से अंग्रेजी जानता है। उसने ट्रांसलेटर एप के जरिए बात करते हुए बताया कि उसके दादाजी भारतीय संस्कृति और भारतीय फिल्मों के दीवाने थे और वह अक्सर भारत आया करते थे। दादाजी के बाद उसके पिताजी और वह खुद भी भारतीय संस्कृति का कायल है। उसने तो यह तय कर लिया था कि अब वह पूरी जिंदगी भारत में ही बिताएगा। इसी मकसद से वह भारत आया था। लेकिन यहां आने के बाद उसका सामना ग्वालियर की खराब सड़क से हो गया। दुर्भाग्य से उसकी बाइक फिसली और उसके पैर की हड्डी टूट गई। गौरतलब है कि ग्वालियर की खराब सड़कों से परेशान होकर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जनता के लिए संकल्प लेते हुए चप्पल जूते पहनना छोड़ दिया है। वहीं इन्हीं खराब सड़कों के चलते हिंदुस्तान के सबसे अजीज दोस्त रशिया से आया नागरिक अपनी टांग तुड़वा बैठा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें