Gwalior Akshay murder accused arrested

Gwalior News : अक्षया हत्याकांड की गवाह पर फायरिंग का मामला, पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Gwalior Akshay murder accused arrested: पुलिस ने आरोपियों के पास से एक कट्टा, एक पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

Edited By :   |  

Reported By: Mahendra Singh Kushwaha

Modified Date:  March 1, 2024 / 09:03 PM IST, Published Date : March 1, 2024/9:03 pm IST

Gwalior Akshay murder accused arrested : ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में बहुचर्चित पूर्व DGP की नातिन अक्षया हत्याकांड के मामले में चश्मदीद गवाह की मां के ऊपर बीते दिनों दिनदहाड़े फायरिंग करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि इस वारदात में शामिल दो आरोपी अभी भी फरार है। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में खुलासा किया है कि जेल में बंद इस हत्याकांड के आरोपियों को फसाने के लिए आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक कट्टा, एक पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। वहीं पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

read more : Dhan Bonus on MSP: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस दिन बाद मिलेगा धान बोनस की राशि… 

दरअसल ग्वालियर बहुतचर्चित अक्षया यादव हत्याकांड की चश्मदीद गवाह की मां पर बीते 27 फरवरी को दो बाइक सवार नकाबपोशों ने दिनदहाड़े फायरिंग की थी और गवाही न देने की धमकी दी थी। जिसकी शिकायत उन्होंने माधौगंज थाना में की थी। महिला पर हुई दिनदहाड़े फायरिंग की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर तत्काल टीम में बनाकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों साक्ष्यों के आधार पर आरोपियों के हुलिया और घटना में प्रयुक्त की गई बाइक की गतिविधियों के आधार पर अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया और इस आधार पर तीन आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त बाइक और एक देसी कट्टा और एक देशी पिस्टल सहित 20 जिंदा कारतूस बरामद भी किए है।

 

गिरफ्तार आरोपियों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि इस घटना में पांच लोग शामिल थे। जिनमें दो लोगों ने वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों ने बताया कि अक्षया हत्याकांड में जो आरोपी जेल व बाल संप्रेषण गृह में बंद है। उनसे उनका विवाद रहता है और वहां लोग नहीं चाहते थे कि हत्याकांड में जो आरोपी जेल में बंद है वह जेल से बाहर आए। इसीलिए मुख्य गवाह पर फायरिंग की ताकि जेल में बंद आरोपियों पर शक जाए और केस उन पर ही पलट कर लग जाए ताकि उनकी जमानत न हो सके।

 

 

खास बात यह है कि आरोपियों के पास से जो गाड़ी बरामद हुई है आरोपियों ने उसका भी हुलिया पूरी तरह से बदल दिया था ताकि गाड़ी की पहचान ना हो सके। पकड़े गए आरोपी कैंडी तिवारी, परख चौरसिया और गुलशन मराठा को गिरफ्तार कर लिया है। यहां एकता बिहार कॉलोनी गुढ़ा, और गणेश विहार नादरिया माता गुढ़ा के निवासी बताए जा रहे हैं और फरार दो गोलू पाठक और बेटू चौरसिया की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार तीनों आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है और अन्य फरार दो आरोपियों की तलाश जारी है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp