Dengue Cases in Gwalior

Dengue Cases in Gwalior: डेंगू का कहर जारी.. ढाई साल के बच्चे सहित इतने नए मरीज आए सामने, 240 के पार पहुंचा आंकड़ा

Dengue Cases in Gwalior: डेंगू का कहर जारी.. ढाई साल के बच्चे सहित इतने नए मरीज आए सामने, 240 के पार पहुंचा आंकड़ा

Edited By :   Modified Date:  September 27, 2023 / 08:20 AM IST, Published Date : September 27, 2023/8:20 am IST

Dengue Cases in Gwalior: ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर में इन दिनों डेंगू अपना पैर पसारे हुए है। आए दिन डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं, आज ढाई साल के बच्चे सहित 20 नए डेंगू के मरीज सामने आए हैं। बता दें कि 76 संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच हुई थी, जिसमें 20 लोगों की पुष्टि हुई। वहीं, अब जिले में डेंगू का आंकड़ा 247 पहुंच गया है।

Read more: Sugarcane Base Ethanol Plant: सीएम ने प्रदेश के पहले गन्ना बेस एथेनॉल प्लांट का किया लोकार्पण, जिलेवासियों को दी करोड़ों की सौगात… 

बता दें की शहर में बिगड़ रही डेंगू के हालातों को ध्यान में रखते हुए बीते दिनों से लगातार शहरभर में जिला मलेरिया विभाग की टीम एंटी लार्वा सर्वे करने की पहुंच रही है और साथ ही नगर निगम के साथ फॉगिंग भी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कराई जा रही है।

Read more: BJP Parivartan Yatra: बीजेपी की परिवर्तन यात्रा आज पहुंचेगी न्यायधानी, BJP सांसद मनोज तिवारी इस यात्रा में करेंगे शिरकत 

डेंगू-मलेरिया जैसी मच्छर जनित और अन्य संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए नगर निगम द्वारा शहर में फागिंग और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को घासमंडी, आनंद नगर, विनय नगर, हजीरा, दीनदयाल नगर, पिंटो पार्क, सीपी कालोनी, रमटापुरा, सिटी सेंटर, समाधिया कालोनी, गोल पहाड़िया, गेंडे वाली सडक, खुरैरी, बडागांव, सहित ग्रामीण क्षेत्र के विभिन्न गांवों सहित गलियों में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव व फागिंग कार्य कराया गया।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers